Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Alia Bhatt की वजह से Salman Khan की भांजी Alizeh Agnihotri ने एक्ट्रेस बनने की ठानी, बताया- दिलचस्प किस्सा

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की भांजी अलीजेह अग्निहोत्री (Alizeh Agnihotri) ने फिल्मी दुनिया में कदम रख लिया है और क्रिटिक्स व ऑडियंस की तरफ से तारीफें बटोर रही हैं। एक हालिया इंटरव्यू में अलीजेह ने खुलासा किया है कि उन्हें एक्टिंग करने की इंस्पिरेशन कहां से मिली। अभिनेत्री ने बताया कि आलिया भट्ट की वजह से उन्होंने फिल्म करने की ठानी थी।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Mon, 27 Nov 2023 10:30 AM (IST)
Hero Image
आलिया भट्ट की इस फिल्म को देखने के बाद अलीजेह ने एक्टिंग बनने की ठानी। (फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Farrey: नेशनल अवॉर्ड विनिंग डायरेक्टर सौमेंद्र पाढी के निर्देशन में बनी फिल्म 'फर्रे' से अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की भांजी अलीजेह अग्निहोत्री ने एक्टिंग करियर की शुरुआत की है। हाल ही में, अलीजेह ने बताया कि वह कौन सा लम्हा था, जब उन्होंने एक्ट्रेस बनने का मन बनाया। अलीजेह ने इसकी सबसे बड़ी वजह आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को बताया है।

क्यों एक्ट्रेस बनना चाहती थीं अलीजेह अग्निहोत्री?

सलमान खान की भांजी अलीजेह अग्निहोत्री ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि आलिया भट्ट की फिल्म 'हाईवे' (Highway) ने उन्हें एक्ट्रेस बनने की प्रेरणा दी। इस फिल्म में आलिया के साथ लीड रोल में रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) थे। फ्लाइट में ही अलीजेह ने ठान लिया था कि वह अभिनेत्री ही बनेंगी। 

View this post on Instagram

A post shared by ali (@alizehagnihotri)

न्यूज18 के साथ बातचीत में अलीजेह अग्निहोत्री ने कहा, "मैं कॉलेज से घर लौट रही थी, तब मैंने फ्लाइट में हाईवे देखी। इसने मुझे अभिनय में अपना हाथ आजमाने के लिए प्रेरित किया। मुझे एहसास हुआ कि नई पीढ़ी में महिलाओं पर केंद्रित मजबूत भूमिका निभाने की जगह है।"

यह भी पढ़ें- Farrey: 'फर्रे में आपका प्रदर्शन असाधारण...', Malaika Arora ने खास नोट लिखकर की Alizeh Agnihotri की तारीफ

ऑडिशन को मिला पॉजिटिव रिव्यू

अलीजेह अग्निहोत्री ने बताया कि एक्ट्रेस बनने का फैसला करने के बाद उन्होंने ऑडिशन के रील्स लोगों को दिखाया और फिर उन्हें कैसा रिएक्शन मिला। अभिनेत्री ने कहा, "मैंने अपने सभी ऑडिशन की रील बनाई और इसे लोगों को दिखाना शुरू किया। मुझे अच्छी प्रतिक्रिया मिलने लगी। फर्रे मुझे ऑर्गेनिक तरीके से ऑफर हुई थी और मैंने सोचा कि डेब्यू करने का यह सबसे अच्छा तरीका है। सौमेंद्र सर ने नेशनल अवॉर्ड भी जीता है।"

24 नवंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'फर्रे' को क्रिटिक्स और ऑडियंस से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। फिल्म में अलीजेह की अदायगी लोगों को पसंद आई। इस फिल्म का निर्माण सलमान खान ने किया है। तीन दिनों में फिल्म ने 2 करोड़ का कारोबार कर लिया है।

यह भी पढ़ें- Farrey: 'फर्रे' का पार्टी सॉन्ग Diwali पर मचाएगा धूम, Salman Khan ने भांजी को लेकर लिख दी ये मजेदार बात