Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

60 के दशक के इस सुपरस्टार को फॉलो करते हैं Salman Khan, बॉलीवुड के 'सिकंदर' ने ऑन कैमरा किया था कबूल

सबके चहते सलमान खान (Salman Khan) के स्टाइल और स्वैग की चर्चा खूब होती है। भाईजान को फॉलो करने वालों की लिस्ट काफी लंबी है लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिकंदर (Sikandar) फिल्म एक्टर सलमान खुद 60 के दशक के एक दिग्गज कलाकार को फॉलो करते आ रहे हैं। आइए इस लेख में मामले को विस्तार से जानते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 25 Sep 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Photo Credit-Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सलमान खान (Salman Khan) फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम हैं, जिनका जिक्र सुनते ही आपके जहन में हैंडसम हंक की छवि बन जाती है। भाईजान की फिटनेस, ड्रेसिंग सेंस, हाथ में ब्रासलेट और लुक को फैंस काफी कॉपी करते नजर आते हैं। उनके चाहने वालों की तादाद इतनी है कि जब भी उनकी कोई फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होती है तो पहला शो हमेशा हाउसफुल जाता है। 

लेकिन क्या आपको ये जानकारी है, जिस सलमान खान को दुनियाभर के फैंस फॉलो करते हैं, आखिर वो किस एक्टर को पसंद करते हैं और उनके पद चिन्हों पर चलते हैं। आइए इस बारे में थोड़ा और डिटेल्स में जानते हैं।

इस दिग्गज के फैन हैं सलमान 

सलमान खान ने बतौर स्टार किड्स फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। उनके वालिद सलीम खान (Salim Khan) इंडस्ट्री के मशहूर राइटर रहे हैं, जिन्होंने धर्मेंद्र (Dharmendra) और अमिताभ बच्चन को सुपरस्टार बनाया है। चूंकि सलीम साहब ने धर्मेंद्र की कई मूवीज की कहानियों का लिखा है तो उस आधार इन दोनों के संबंध काफी अच्छे रहे हैं और उसी के तहत सलमान खान धर्मेंद्र को काफी पसंद करते हैं। 

ये भी पढ़ें- 58 की उम्र में भी नहीं कम हुआ Salman Khan की बॉडी का जलवा, Sikandar के लिए जिम में कर रहे कड़ी मेहनत

अपने एक रियलिटी शो दस का दम के दौरान सलमान खान ने ऑन कैमरा ये बात कबूली थी कि वह बचपन से धर्म पाजी की फिल्मों को देखकर बडे़े हुए हैं और उनको फॉलो करते हैं। ये सुनकर धर्मेंद्र ने भी ये खुलासा किया कि हम दोनों की आपसी आदत भी काफी मिलती हैं। 

सिर्फ इतना ही नहीं सलमान खान बिग बॉस के मंच पर भी धर्मेंद्र को बुला चुके हैं और अपने पिता की तहर उनका आदर सम्मान करते हैं। देओल फैमिली से भाईजान का याराना और प्यार काफी गहरा रहा है। फिर चाहें बॉबी देओल का कमबैक कराना हो या फिर सनी देओल की गदर 2 को प्रमोट करना हो।

सलमान और धर्मेंद्र की सुपरहिट फिल्म

रियल लाइफ के अलावा रील लाइफ में भी सलमान खान और धर्मेंद्र की काफी अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिली है। 90 के दशक की कल्ट फिल्म प्यार किया तो डरना क्या में ये दोनों सुपरस्टार एक साथ नजर आ चुके हैं। इसके अलावा देओल फैमिली की कॉमेडी फिल्म फ्रेंचाइजी यमला पगला दीवाना फिर से में भाईजान ने कैमियो किया था। 

ये भी पढ़ें- Salman Khan नहीं बनेंगे 'चुलबुल पांडे', ये बात जानकर उनके फैंस का टूट सकता है दिल