Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कभी 5 हजार तो कभी 5 लाख, Salman Khan को साइनिंग अमाउंट देने के बाद भी प्रोड्यूसर नहीं बना पाए कोई फिल्म

90 के दशक में जब सलमान खान (Salman Khan) ने डेब्यू किया था तब सिनेमा पर उनका ही जलवा चलता था। प्रोड्यूसर्स उन्हें अपनी फिल्मों में साइन करने के लिए बेताब रहते थे। एक ऐसे ही प्रोड्यूसर थे जो सलमान खान की परफॉर्मेंस से इतने इंप्रेस थे कि उन्होंने दो बार उन्हें पैसे देकर अपनी फिल्म में साइन किया लेकिन कभी फिल्म नहीं बना पाई।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 31 Aug 2024 03:25 PM (IST)
Hero Image
सलमान खान को दो बार साइनिंग अमाउंट देकर नहीं प्रोड्यूसर नहीं बना पाए फिल्म। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सलमान खान (Salman Khan) ने साल 1988 में फिल्म बीवी हो तो ऐसी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, उन्हें सुपरहिट मूवी मैंने प्यार किया (Maine Pyar Kiya) से पॉरपुलैरिटी मिली और वह रातोंरात स्टार बन गए। इसके बाद उन्होंने बागी, सनम बेवफा, साजन और हम आपके हैं कौन जैसी बैक-टू-बैक हिट मूवीज दीं।

सलमान खान की हिट फिल्मों की लिस्ट ने उन्हें बी-टाउन का सुपरस्टार बना दिया। ऐसे में मेकर्स उन्हें अपनी फिल्म में साइन करने के लिए बेताब रहा करते थे। एक ऐसे ही प्रोड्यूसर हुआ करते थे जिन्होंने दो बार सल्लू मियां को अपनी फिल्म में साइन किया और पैसे भी दिए, लेकिन कभी फिल्म नहीं बना पाए।

लॉरेंस डिसूजा ने बताया दिलचस्प किस्सा

ये निर्माता थे एस रामनाथन (S Ramanathan) जिन्होंने बॉम्बे टू गोवा और महान जैसी फिल्में बनाई हैं। हाल ही में, साजन फिल्म के निर्देशक लॉरेंस डिसूजा ने फ्राइडे टॉकीज के साथ बातचीत में खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने और एस रामनाथन ने मिलकर अभिनेता को दो बार साइन किया लेकिन फिल्म नहीं बना पाए। उन्होंने एक बार अभिनेता को 5 हजार रुपये और एक बार 5 लाख रुपये दिए थे।

यह भी पढ़ें- बच्चे ने इवेंट में छुए Salman Khan के पैर, 'सिकंदर' एक्टर के रिएक्शन ने जीता फैंस का दिल

मैंने प्यार किया देख इंप्रेस हुए थे निर्माता-निर्देशक

लॉरेंस डिसूजा ने कहा, "हम राजश्री में मैंने प्यार किया के ट्रायल के लिए गए थे। मैं, एस रामनाथन और प्रयागराज, उन्होंने हम तीनों के लिए एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी थी। जब मैंने फिल्म देखी तो शुरू में मजा नहीं आया, लेकिन जैसे-जैसे फिल्म आगे बढ़ी, मुझे फिल्म में वह (सलमान खान) पसंद आने लगे।"

पहले 5 हजार रुपये में किया साइन

लॉरेंस डिसूजा ने आगे कहा, "फिल्म देखने के बाद एस रामनाथन जिनके साथ मैं प्रतीक्षा नामक एक फिल्म कर रहा था और उसमें मैं निर्देशक और कैमरामैन था, उन्होंने कहा, 'लॉरेंस, चलो सलमान को साइन करते हैं, उसको बुला लो। इसलिए मैंने सलमान को जुहू में राज बब्बर के ऑफिस के पास उनके कार्यालय में बुलाया। हमने सलमान को 5,000 रुपये का साइनिंग अमाउंट दिया। एस रामनाथन को फिल्म शुरू करनी चाहिए थी, लेकिन उन्हें पैसे देने के बाद वे चुप हो गए।"

गुस्सा हो गए थे सलमान खान

5000 हजार रुपये देने के बाद एस रामनाथन ने कोई फिल्म नहीं बनाई। इसके बाद अभिनेता ने एक और हिट फिल्म दी। तब प्रोड्यूसर ने फिर सल्लू मियां को कास्ट करने का मन बनाया और इस बार 5 लाख रुपये साइनिंग अमाउंट दिए। मगर पहले की तरह वह फिर शांत हो गए और फिल्म नहीं बनी। इस बात से सलमान खान झल्ला गए थे। लॉरेंस के मुताबिक, सलमान खान ने उन्हें गुस्से में कहा था, "वह किस तरह के इंसान हैं? वह मुझे पैसे देते हैं और फिर कुछ नहीं करते।"

यह भी पढ़ें- Salman Khan ने भगवान गणेश के कान में बोलकर मांगी स्पेशल विश, लोगों को दी इको-फ्रेंडली मूर्ति लेने की सलाह