Move to Jagran APP

Salman Khan को किसने गिफ्ट किया था फिरोजा ब्रेसलेट, एक्टर ने बताया अब तक कैसे करता आ रहा है उनकी मदद

सलमान खान हमेशा अपने हाथों में एक ब्लू कलर का ब्रेसलेट पहने दिखाई देते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस ब्रेसलेट में ऐसा क्या है जो सलमान खान हमेशा इसे पहने रहते हैं। एक्टर का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने खुद अपने इस फिरोजा ब्रेसलेट की खासियत को बताया था। ये उन्हें उनके पिता ने गिफ्ट किया है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Thu, 17 Oct 2024 12:12 PM (IST)
Hero Image
सलमान खान क्यों पहनते हैं फिरोजा ब्रेसलेट

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। सलमान खान को हिंदी सिनेमा में काफी ज्यादा प्यार दिया जाता है। फैंस के बीच उनकी दीवनगी इस तरह है कि वो उनके लुक से लेकर उनका स्टाइल हर चीज को कॉपी करने की कोशिश करते हैं। फिर चाहें वो सलमान का तेरे नाम स्टाइल हो या फिर उनके बोलने का या चलने का तरीका फैंस ने सब कॉपी कर डाला। इसके अलावा एक और चीज है जो सलमान हाथ में हमेशा पहले रखते हैं वो है उनके हाथ में नजर आने वााल नीले रंग का ब्रेसलेट। सलमान का फिरोजा ब्रेसलेट उनकी पर्सनलिटी से काफी ज्यादा रिलेट करता है।

क्या है नीले पत्थर वाले ब्रेसलेट का राज

अब हर किसी के मन में ये सवाल आता है कि आखिर सलमान हर समय से ब्रेसलेट क्यों पहने रहते हैं? सालों पहले एक इवेंट में सलमान ने खुलासा किया था कि वह ब्रेसलेट क्यों पहनते हैं? सलमान ने बताया कि उनके पिता सलीम खान हमेशा एक ऐसा ब्रेसलेट पहने रहते थे। उनके हाथ पर ये बहुत ही कूल लगता था। मैंने बचपन से ये उनके हाथों में देखा है। मैं इसके साथ बहुत खेलता था। इसके बाद जब मैं बड़ा हुआ और काम करने लगा तो उन्होंने मुझे भी ठीक वैसा ही ब्रेसलेट बनवाकर दिया। इस पत्थर को फिराजो बोलते हैं।

यह भी पढ़ें:

नजर को दूर रखता है ब्रेसलेट

सलमान ने आगे कहा- ये दुनिया के दो लिविंग स्टोन में से एक है। एक ग्रीक है और दूसरा फिरोजा। ये स्टोन तिब्बत, ईरान, चीन और मैक्सिको में पाया जाता है। यह आपकी तरफ आने वाली हर तरह की नेगेटिविटी को अपने ऊपर ले लेता है। नेगेटिविटी लेने के बाद इसमें दरारे पड़ जाती हैं और फिर ये अपने आप टूट जाता है। मेरा ये 7वां स्टोन है।

बढ़ाई गई सलमान के घर की सुरक्षा

सलमान खान का ये पुराना वीडियो महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद वायरल हो रहा है। पूरा बॉलीवुड इससे सदमे में है। सिद्दिकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है जिसकी जांच अभी भी जारी है। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने एक फेसबुक पोस्ट में जिम्मेदारी का दावा किया है। इस बीच अभिनेता सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लॉरेंस ने सलमान खान को भी धमकी दी है। एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि गैलेक्सी अपार्टमेंट भारी सुरक्षा के घेरे में है और फैंस को उनके घर के बाहर खड़े होने या सेल्फी लेने से मना किया गया है।

यह भी पढ़ें: