Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शोले का बनेगा रीमेक! जय, वीरू या गब्बर किसका किरदार निभाएंगे सलमान खान?

शोले इंडियन सिनेमा की यादगार फिल्मों में से एक है। अमिताभ बच्चन से लेकर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी-अमजद खान जैसे सितारों का किरदार आज भी लोगों के दिल में बसा हुआ है। एंग्री यंग मैन सलीम-जावेद ने फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखा। हाल ही में सलीम खान के लाडले सलमान खान (Salman Khan) ने शोले का रीमेक बनाने की इच्छा जताई और खुद के लिए किरदार भी चुना।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Sun, 25 Aug 2024 07:11 PM (IST)
Hero Image
सलमान खान बनाना चाहते हैं शोले का रीमेक/फोटो- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 15 अगस्त 1975 में रिलीज हुई कल्ट फिल्म 'शोले' हिंदी सिनेमा की यादगार फिल्मों में से एक है। उस फिल्म में बसंती से लेकर जय-वीरू और गब्बर तक के किरदार ने लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी हुई है। इस मूवी का स्क्रीनप्ले सलमान खान के पिता सलीम और उनके लॉन्ग टाइम पार्टनर रहे जावेद अख्तर ने लिखा था।

फिल्म के 'यहां से पचास-पचास कोस दूर गांव में जब बच्चा रोता है, तो मां कहती है, सो जा नहीं तो गब्बर आ जाएगा' और 'बसंती इन कुत्तों के सामने मत नाचना' जैसे बेहतरीन डायलॉग्स आज भी 80 और 90 के दशक के बच्चों की जुबान पर रहते हैं।

हाल ही में बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने शोले के रीमेक में काम करने की इच्छा जताई है, इतना ही नहीं, उन्होंने तो ये भी डिसाइड कर लिया है कि फिल्म में उनका किरदार क्या होगा।

'शोले' में कौन सा किरदार निभाएंगे सलमान खान?

दरअसल कुछ दिनों पहले प्राइम वीडियो ने अपने यूट्यूब अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसे फराह खान ने होस्ट किया था। इस दौरान राउंड टेबल पर 'ओरिजिनल एंट्री यंग' मैन सलीम-जावेद के अलावा उनकी डॉक्युमेंट्री के निर्माता सलमान खान-फरहान अख्तर और जोया अख्तर भी थे।

यह भी पढ़ें: अलग होने के 21 साल बाद Salim- Javed ने इस आखिरी प्रोजेक्ट पर किया था काम, क्रेडिट के लिए अपनाई थी ये ट्रिक

बातचीत के दौरान जब फराह ने सलमान खान से पूछा कि वह सलीम-जावेद की कौन सी फिल्म का रीमेक बनाना चाहेंगे, तो टाइगर एक्टर ने तपाक से जवाब देते हुए कहा,

"मैं शोले और दीवार का रीमेक बनाना चाहूंगा"। उनकी बात सुनकर फराह खान ने पूछा आप जय बनना चाहेंगे या वीरू, तो आसपास बैठे जोया-फरहान ने तो कहा, 'ये वीरू ही बनेंगे', लेकिन सलमान जवाब देते हुए बोले, "मैं जय और वीरू दोनों बन सकता हूं, मैं गब्बर का किरदार भी निभा सकता हूं"।

हर कोई बनना चाहता था गब्बर- सलीम खान

सलमान खान ने जैसे ही गब्बर का रोल अदा करने के लिए कहा, वैसे ही उनके पिता ने बताया कि उस समय पर फिल्म के एक्टर्स तक गब्बर का किरदार अदा करना चाहते थे। हर कोई रमेश सिप्पी के पास जाकर यही कहता था कि आप मुझे गब्बर का किरदार दे दो।

sholay

अमिताभ बच्चन-संजीव कुमार दोनों को 'गब्बर' का किरदार ही निभाना था। आपको बता दें कि 'गब्बर' इंडियन सिनेमा का एक आइकोनिक किरदार बन चुका है। फिल्म में इस किरदार को अमजद खान ने निभाया था।

यह भी पढ़ें: सिकंदर में जबरदस्त एक्शन करते नजर आएंगे Salman Khan, एरियल सीक्वेंस के अलावा फाइट सीन के जरिए दिखाएंगे दम