Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं एक्टर हूं मुझे पैसे दो,' Salman Khan ने इंडस्ट्री में शुरू किया है ये अनोखा ट्रेंड

इंडस्ट्री के भाईजान यानी सलमान खान (Salman Khan) की निजी जिंदगी किसी 3 घंटे की फिल्म से कम नहीं है। गर्लफ्रेंड्स विवाद जेल और बॉक्स ऑफिस पर नए रेवोलुशन के लिए सलमान को जाना जाता है। एक ऐसा ही किस्सा हम चुलबुल पांडे से जुड़ा बताने जा रहे हैं जब उन्होंने हिंदी सिनेमा जगत के तमाम सितारों के लिए कमाई का एक रास्ता साफ किया।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Fri, 19 Jul 2024 02:07 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ''सबकी आन, सबकी शान, सबका एक भाईजान...'' साल 2011 में आई फिल्म बॉडीगार्ड का ये टाइटल सॉन्ग सलमान खान (Salman Khan) की रियल पर्सनैलिटी भी सूट करता है। सलमान इंडस्ट्री का वो नाम हैं, जिनके बारे में किस्से और कहानी बहुत हैं। फिर वो उनकी फिल्मों से जुड़े हो या फिर निजी जिंदगी। इंडस्ट्री में एक बड़ी क्रांति लाने का क्रेडिट उनको ही जाता है और वो क्या है आइए इस लेख में बखूबी जानते हैं। 

हिंदी सिनेमा में सलमान खान ने शुरू किया ये चलन

हमारा आपका बचपन टीवी पर अवॉर्ड्स फंक्शन देखकर गुजरा है। खासतौर पर नई साल पर रात के 9 बजते ही सब टीवी सेट के सामने बैठ जाते थे और बारी-बारी से अपने पसंदीदा फिल्म कलाकार को स्टेज पर डांस करते देखते। किसी की परफॉर्मेंस होती थी तो कोई किसी को पुरस्कार से सम्मानित किया था।

ये भी पढ़ें- 'रेस 3' में Saif Ali Khan को हटाकर इस वजह से सलमान खान को किया गया था कास्ट, प्रोड्यूसर ने तोड़ी चुप्पी

हालांकि, इसके पीछे की एक सच्चाई ये भी है कि ये फिल्मी सितारे पैसे लेकर नाचते हैं। सुनकर थोड़ा सा झटका लगा होगा, लेकिन ये सौ टका सच है। दरअसल निर्देशक साजिद खान के एक टीवी शो के दौरान उन्होंने और अनिल कपूर ने इस मामले पर खुलकर बात की और बताया कैसे सलमान खान ने इस ट्रेंड को चालू किया है।

 

साजिद कहते हैं- अनिल क्या आपको इस बात की जानकारी है कि वो कौन सा स्टार है, जिसने अवॉर्ड्स फंक्शन में पैसे लेकर डांस परफॉर्मेंस करने का चलन चालू किया है। इस पर बिना देरी करते हुए अनिल कपूर- सलमान खान का नाम लेते हैं। 

साजिद उनके जवाब पर अपनी रजामंदी देते हुए कहते हैं- बिल्कुल सही कहा आपने सलमान ही वो एक्टर हैं, जिन्होंने अवॉर्ड्स फंक्शन आयोजित कराने वालों से दो टूक कह दिया था कि भाई मैं एक्टर हूं और परफॉर्मेंस करने के लिए पैसा लूंगा, फ्री थोड़ा न नाचूंगा। 

अनिल ने सलमान को लेकर सुनाया किस्सा

सलमान खान और अनिल कपूर इंडस्ट्री के जय-वीरू के तरह माने जाते हैं। इनकी यारी के किस्से जगजाहिर हैं। साजिद खान से बातचीत के दौरान अनिल ने सलमान खान को लेकर एक रोचक किस्सा सुनाया। उन्होंने बताया- एक अवॉर्ड्स फंक्शन में मेरी मुलाकात सलमान खान और शाह रुख खान से हुई थी।

सलमान ने मुझसे पूछा कि तुमने कितने पैसे लिए हैं, मैंने कहा भाई मैंने कोई पैसा नहीं लिया। तब सलमान मुझ पर हंसने लगे और बोले हमने इस अवॉर्ड्स फंक्शन में परफॉर्मेंस करने की फीस चार्ज की है। 

सलमान खान की सिकंदर का सबको इंतजार 

फिल्म टाइगर 3 में रॉ एजेंट टाइगर बनकर सलमान खान ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। बीते साल दीवाली पर सलमान की ये फिल्म रिलीज हुई थी, तब से बतौर कलाकार सलमान किसी फिल्म में नजर नहीं आए हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह अपनी अपकमिंग मूवी सिकंदर (Sikandar Movie) की शूटिंग में बिजी चल रहे हैं, अगले साल ईद पर रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें- सलमान खान के साथ पोज देते ऐश्वर्या की फोटो आई सामने, अनंत-राधिका की शादी से धमाल मचा रही ये तस्वीर, जानें इसका सच