Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Salman Khan छूना चाहते थे एवरेस्ट की 'ऊंचाई', सूरज बड़जात्या ने इस वजह से कर दिया इनकार

Sooraj Barjatya Refuesed Salman Khan For Uunchai सूरज और सलमान ने साथ में कई फिल्में की हैं। ऊंचाई में अमिताभ बच्चन अनुपम खेर बमन ईरानी परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। ऊंचाई अगले महीने सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Thu, 20 Oct 2022 12:48 PM (IST)
Hero Image
Salman Khan Wished To Work in Amitabh Bachchan film Uunchai. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। सूरज बड़जात्या ने अपने निर्देशन में बनी लगभग सभी फिल्में सलमान खान के साथ की हैं और ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर भी रही हैं, मगर सूरज की आने वाली फिल्म ऊंचाई में सलमान नहीं हैं। ऐसा नहीं कि सलमान को इस फिल्म के बारे में पता नहीं था, मगर ऊंचाई में दबंग खान को कास्ट ना करने के पीछे एक खास वजह थी, जिसका खुलासा सूरज ने प्रेस से बातचीत में किया। 

ऊंचाई एक फैमिली एंटरटेनर है, मगर इस बार फिल्म की कहानी किसी एक परिवार नहीं, बल्कि चार दोस्तों के बारे में है। ट्रेलर 18 अक्टूबर को मुंबई में एक इवेंट में रिलीज किया गया था। इस दौरान सूरज ने बताया कि ऊंचाई के निर्माण से पहले सलमान ने उनसे पूछा था, वो क्या बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Crakk: 'भेड़ियों' के साथ पिंजरे में बंद होकर विद्युत जाम्वाल ने किया नयी फिल्म का एलान, तस्वीर देख सिहर जाएंगे

Photo- Instagram/Rajshri

पहाड़ों पर क्यों जा रहे हो। एक्टर ने यह भी कहा कि वो यह फिल्म कर सकते हैं। सूरज ने बताया कि उन्होंने मना कर दिया, क्योंकि वो जानते हैं कि सलमान पहाड़ पर चढ़ सकते हैं, मगर उन्हें ऐसे लोग चाहिए, जिन्हें देखकर ऐसा लगे, वो यह काम नहीं कर सकते। 

Photo- Instagram/Rajshri

सूरज ने अपने निर्देशकीय करियर की शुरुआत सलमान खान के साथ मैंने प्यार किया से की थी, जो ब्लॉकबस्टर रही थी। इसके बाद दोनों हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं और प्रम रतन धन पायो जैसी फिल्में लेकर आये। सूरज और सलमान की दोस्ती फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर है। बुधवार को उन्होंने ऊंचाई का ट्रेलर शेयर करते हुए सूरज को दोस्ताना अंदाज में शुभकामना दी।

सलमान ने लिखा- मेरे सबसे अच्छे निर्देशक और जितने लोगों से मैं मिला हूं या साथ काम किया है, उनमें बेतहरीन इंसान। मेरे भाई सूरज बाबू शुभकामनाएं। 

ऊंचाई की कहानी भी दोस्ती को समर्पित है, जिसमें एक दोस्त की मौत हो जाने पर बाकी तीन दोस्त उसके मिशन को पूरा करने में जुट जाते हैं। यह मिशन होता है, एवरेस्ट पर चढ़ने की दोस्त की आखिरी इच्छा पूरी करना। फिल्म में अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बमन ईरानी, डैनी डेंग्जोंग्पा, नीना गुप्ता, सारिका और परिणीति चोपड़ा अहम किरदार निभा रहे हैं। फिल्म 11 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

यह भी पढ़ें: Diwali Box Office: दिवाली पर पहले भी भिड़ चुके हैं अक्षय कुमार और अजय देवगन, जानें- किसका पड़ला रहा भारी?