Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सामंथा रुथ प्रभु से लेकर सोनम कपूर तक ने खुलकर की अपनी बीमारी पर बात, इस एक्ट्रेस को आते थे सुसाइड के ख्याल

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर के बारे में ये बात कम लोग ही जानते हैं की वो डायबिटीज जैसी खतरनाक बीमारी थी। ये बीमारी उन्हें 17 साल की उम्र से थी। बता दें कि एक वक्त सोनम कपूर का वजह 90 किलो था।

By Jagran NewsEdited By: Priti KushwahaUpdated: Tue, 01 Nov 2022 04:43 PM (IST)
Hero Image
Photo Credit : Actress Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Samantha Ruth Prabhu: साउथ इंडस्ट्री की सुपरस्टार सामंथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) इन दिनों अपनी बीमारी को लेकर सुर्खियों में बनीं हुई हैं। बीते दिनों सामंथा ने इंस्टाग्राम पर अपनी हेल्थ को लेकर एक बड़ा खुलासा किया था, जिसके बाद उनके फैंस काफी चिंता में आ गए थे। सामंथा ने जो पोस्ट शेयर किया था उसमें वो अस्पताल में नजर आ रही थीं और उनके हाथ की नसों में दवाइयों की  ड्रिप लगी थी। इस तस्वीर के साथ उन्होंने फैंस को बताया था कि वो मायोसाइटिस बीमारी से जूझ रही हैं। मायोसाइटिस एक स्किन की बीमारी है, जो अब तक बहुत ही कम लोगों में पाई गई है। बता दें कि सामंथा ही नहीं उनसे पहले भी कई एक्ट्रेसेस ने बिना किसी संकोच अपनी बीमारी का खुलासा और बहादुरी से उसका सामना किया। आज हम आपको ऐसी ही कई एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं...

यामी गौतम

सामंथा रुथ प्रभु की तरह ही बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम भी स्किन की बीमारी से जूझ रही हैं। यामी ने सोशल मीडिया पर अपने इस बीमारी का खुलासा करते हुए बताया था कि वह टीनएज से ही एक ऐसी स्किन कंडीशन से जूझ रही हैं, जो लाइलाज बीमारी है। यामी ने पिछले साल 4 अक्टूबर, 2021 को इंस्टग्राम पोस्ट के जरिए बताया था कि उन्हें केराटोसिस-पिलारिस नाम की स्किन की बीमारी है। इस बीमारी को चिकन स्किन के नाम से भी जाना जाता है। जो एक ऐसी स्किन कंडीशन है, जिसमें चेहरे पर छोटे-छोटे दाने हो जाते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Yami Gautam Dhar (@yamigautam)

इलियाना डिक्रूज

बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज (ileana d'cruz) भी एक खतरनाक बीमारी का सामना कर चुकी हैं। इलियाना ने साल 2017 में अपनी बीमारी का खुलासा करते हुए बताया था कि वह 'बॉडी डिसमॉर्फिक डिसऑर्डर की शिकार हैं। ये बीमारी उन पर इतनी ज्यादा हावी हो गई थी कि उन्हें सुसाइड करने तक के ख्याल आने लगे थे।  

ताहिरा कश्यप

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ब्रेस्ट कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से गुजर चुकी हैं। ताहिरा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए फैंस को ब्रेस्ट कैंसर की बीमारी के बारे में जानकारी दी थी। ताहिरा को स्टेज-1 का कैंसर था। ताहिरा की कीमोथेरेपी के साथ एक सर्जरी भी हुई है। फिलहाल ताहिरा एक दम ठीक हैं और अब अपनी फिल्म की तैयारियों पर जूट गई हैं।

महिमा चौधरी

ताहिरा कश्यप की तरह ही महिमा चौधरी भी ब्रेस्ट कैंसर जैस गंभीर बीमार का शिकार हो चुकी हैं। इसी साल महिमा के ब्रेस्ट कैंसर को लेकर खबर सामने आई। फिलहाल वो अपनी इस बीमारी से रिकवर कर रही हैं।

सोनम कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर के बारे में ये बात कम लोग ही जानते हैं की वो डायबिटीज जैसी खतरनाक बीमारी थी। ये बीमारी उन्हें 17 साल की उम्र से थी। बता दें कि एक वक्त सोनम कपूर का वजह 90 किलो था। सोनम को टाइप-1 डायबिटीज है, यह एक दुर्लभ डायबिटीज का प्रकार है। उन्होंने स्ट्रिक्ट डाइट और सही समय पर इन्सुलिन की खुराक की वजह से वो डायबिटीज जैसी बीमारी को कंट्रोल कर सकीं। उन्हें कंट्रोल में रखने के लिए उन्हें इंसुलिन लेना पड़ता है। इसके अलावा वह नियमित रूप से योग और एक्सरसाइज करती हैं।