Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एनसीबी ने मुंबई हाईकोर्ट से कहा- समीर वानखेड़े ने Shah Rukh Khan से हुई चैट की बात एसआईटी की पूछताछ में छिपाई

शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान को एनसीबी के अधिकारी रहे समीर वानखेड़े ने मुंबई में एक क्रूज शिप से रेड मारकर गिरफ्तार किया था। शाह रुख खान के बेटे को 25 दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। इसके बाद उन्हें जमानत मिली थी। अब एनसीबी ने समीर वानखेड़े को लेकर कोर्ट में एक एफिडेविट जमा कराई है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Wed, 05 Jul 2023 04:53 PM (IST)
Hero Image
Shah Rukh Khan Sameer Wankhede Case Updates

नई दिल्ली, जेएनएन। Shah Rukh Khan Sameer Wankhede Case Updates: शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार करने के बाद अब समीर वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ गई है। दरअसल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक एफिडेविट मुंबई उच्च न्यायालय में दायर की है। इसमें कहा गया है कि समीर और शाह रुख खान के बीच जो चैट हुई है, उसे उनकी सत्यनिष्ठा का साक्ष्य नहीं समझा जाना चाहिए। 

एनसीबी ने शाह रुख खान और समीर वानखेड़े की चैट पर क्या कहा है?

एनसीबी ने दावा किया है कि समीर ने यह चैट छिपाकर रखी थी और उन्होंने बिना अपने सीनियर से अनुमति लिए यह बातचीत की है। एजेंसी ने यह भी कहा कि समीर वानखेड़े के पास कोई कारण नहीं था कि वह शाह रुख खान के साथ बिना अपने वरिष्ठगणों से अनुमति लिए यह बातचीत करते। एनसीबी ने यह भी कहा कि सस्पेंडेड अधिकारी समीर वानखेड़े ने शाह रुख खान को कई कॉल कीजिए थे। 

समीर वानखेड़े से किस मामले में पूछताछ चल रही है?

गौरतलब है कि समीर वानखेड़े ने हाल ही में, फिल्म अभिनेता शाह रुख खान से हुई चैट कोर्ट में जमा कराई है।उन्होंने ऐसा धन उगाही का आरोप लगने के बाद किया था। उन्होंने दावा किया कि शाह रुख खान ने उनकी सत्यनिष्ठा की प्रशंसा की है। उनसे की फिलहाल शाह रुख खान से ₹25 करोड़ मांगने के मामले में पूछताछ चल रही है। उनके के दावों का खंडन करते हुए एनसीबी ने जून 17 को 92 पेज की एक एफिडेविट कोर्ट में जमा की है। हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार ब्यूरो ने कहा है,

"समीर वानखेड़े और आरोपी के पिता शाह रुख खान के बीच जो बातचीत हुई है, वो हमसे छिपाकर रखी गई थी। ऐसे में जो बिना वरिष्ठ अधिकारियों के अनुमति के बातचीत की गई है और उसे छिपा करके भी रखा गया है तो उनकी सत्यनिष्ठा पर तो वैसे ही प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं। उन्होंने स्पेशल इंक्वायरी टीम के आगे इसका खुलासा क्यों नहीं किया था।"

एनसीबी ने समीर वानखेड़े पर क्या आरोप लगाए है?

अधिकारियों ने यह भी कहा कि समीर वानखेड़े ने कई अवसर पर शाह रुख खान को कॉल भी किए हैं। यह नहीं पता चल रहा कि इन कॉल्स में क्या बातचीत हुई है। एनसीबी ने यह भी कहा कि समीर वानखेड़े को जब एनसीबी से हटा दिया गया, तब भी वह ड्यूटी लीगल एडवाइजर के संपर्क में थे और आर्यन खान की जांच में कुछ मैनिपुलेट करना चाहते थे। इसके अलावा, वह संवेदनशील जानकारी भी जुटाने का प्रयास कर रहे थे।