Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sameera Reddy: डिप्रेशन, मोटापा और ताना... सालों बाद छलका समीरा का दर्द, बोलीं- 'घर से निकलने में डरती थी'

Sameera Reddy On Body Shaming बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री समीरा रेड्डी ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में बताया है कि पहली प्रेग्नेंसी उनके लिए कितनी मुश्किल रही। वह डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं और उनका वजन भी काफी बढ़ गया था। इसके चलते लोग उन्हें ताने मारते थे। समीरा रेड्डी के दो बच्चे हैं। उन्होंने बिजनेसमैन अक्षय वर्दे से शादी की है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sun, 13 Aug 2023 05:29 PM (IST)
Hero Image
Sameera Reddy को मोटापे के चलते मिले ताने पर छलका दर्द। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Sameera Reddy On Postpartum Weight Gain: 'रेस', 'दे दना दन' और 'आक्रोश' जैसी फिल्मों में अभिनय का जादू चला चुकीं समीरा रेड्डी (Sameera Reddy) कुछ समय से इंडस्ट्री से दूर हैं। एक लेटेस्ट इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि पहली डिलीवरी के बाद बढ़े मोटापे के चलते उन्हें काफी ताने सहने पड़े।

समीरा रेड्डी ने साल 2014 में बिजनेसमैन अक्षय वर्दे (Akshay Varde) के साथ शादी की थी। मैरिज के एक साल बाद समीरा ने अपने घर में एक बेटे का स्वागत किया था, जिसका नाम हंस है। इसके दो साल बाद समीरा और अक्षय एक बेटी के माता-पिता बने थे। डिलीवरी के बाद समीरा का वजन काफी बढ़ गया था, खासकर पहली प्रेग्नेंसी के दौरान।

मोटापे के चलते समीरा रेड्डी को मिले ताने

समीरा रेड्डी ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में बताया कि पहली डिलीवरी के बाद उनका वजन काफी बढ़ गया था। इसकी वजह से उन्हें ताने सुनने पड़ते थे। यहां तक कि सब्जी वाले भी उनके मोटापे पर कमेंट करते थे। जेनिस सिकेरा के साथ बातचीत में समीरा ने कहा-

"पहली प्रेग्नेंसी के दौरान मुझे काफी प्रॉब्लम्स हुए। मुझे पोस्टपार्टम डिप्रेशन था। मेरा वजन भी बहुत बढ़ गया था और लोग ये नहीं समझते हैं। यहां तक कि सब्जी बेचने वाला कहता था, 'दीदी क्या हो गया आपको?' 'दीदी आप हो?' मुझे अब भी कभी-कभी आश्चर्य होता है कि भारतीयों के पास यह कहने की इतनी सुंदर क्षमता कैसे है कि 'आप बदल गए हो ना मैडम?'"

घर से नहीं निकलने में डरती थीं समीरा रेड्डी

'तेज' एक्ट्रेस ने आगे बताया कि मोटापे के चलते उनका सेल्फ कॉन्फिडेंस इतना कम हो गया था कि वह घर से भी निकलने में डरती थीं। समीरा ने कहा- 

"मैं अपने भ्रम में फंस गई थीं। मैं सोचती थी कि लोग मेरे बारे में क्या सोच रहे हैं। मुझे बाहर निकलने में डर लगता था कि कहीं पैपराजी मेरी तस्वीरें न खींच लें। मैं अब खुद को कहना चाहती हूं कि समीरा, तुमने अपने साथ ऐसा क्यों किया?"

फिलहाल, समीरा रेड्डी बॉलीवुड से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए वह अपने फैंस को अपनी पर्सनल लाइफ से अपडेटेड रखती हैं।