Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Allu Arjun Birthday: घना जंगल और रोज 300 गाड़ियों का आना जाना, 'Pushpa' ने यहां से किया था लाल चंदन का कारोबार

पैन इंडिया लेवल सुपरस्टार Allu Arjun ने पुष्पा द राइज से धमाका कर दिया था। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की गूंज ऐसी रही कि देखने वाले देखते रह गए। अब एक्टर दूसरे पार्ट के साथ हाजिर होने के लिए तैयार हैं। फिल्म के साथ-साथ इसके कुछ सीन काफी फेमस हुए थे। खासकर वह जंगल जहां पुष्पा ने लाल चंदन काटे थे।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 08 Apr 2024 09:45 AM (IST)
Hero Image
'पुष्पा: द राइज' फिल्म से रश्मिका मंदाना और अल्लू अर्जुन. फोटो क्रेडिट- जागरण

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'पुष्पा' बनकर पूरी दुनिया में छाने वाले स्टाइलिश स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) अपनी फिल्मों में कमाल का जलवा बिखेरते हैं। चाहे कॉमेडी हो या एक्शन मूवी या फिर स्वीट लवर ब्वॉय के रोल में, अल्लू अर्जुन ने हर रोल में अपने अभिनय की खूबसूरत छाप छोड़ी है। अल्लू अर्जुन की पहचान अब सिर्फ साउथ एक्टर की नहीं, बल्कि पैन इंडिया लेवल के एक्टर की बन चुकी है।

आज 'पुष्पा' यानी कि अल्लू अर्जुन का 42वां बर्थ डे है। एक्टर अपने बिजी शेड्यूल से थोड़ा समय निकालकर फैंस से मिलने आए। 'पुष्पा' के गेटअप में अल्लू अर्जुन ने फैंस को ग्रीट किया। इसी मूवी के लिए एक्टर ने अपना पहला नेशनल अवॉर्ड जीता था और अब वह 'पुष्पा: द रूल' से एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर छाने के लिए तैयार हैं।

सुपरस्टार्स की फैमिली से आते हैं अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन सुपरस्टार्स की फैमिली से आते हैं। उनके परिवार में चिरंजीवी, राम चरण सहित कई नामी एक्टर्स हैं। उनके दादा अल्लू रामलिंगैया मशहूर कॉमेडियन थे। एक्टर्स की फैमिली से आने के कारण उन्हें फिल्म लाइन में एंट्री काफी आसानी से मिल गई। लेकिन एक्टिंग के साथ-साथ अपने डांसिंग टैलेंट के लिए भी मशहूर अल्लू ने यूं ही साउथ इंडस्ट्री में नाम नहीं कमाया। उनके खाते में हिट ज्यादा और फ्लॉप कम रही है। 2021 में 'पुष्पा' रिलीज हुई, जिसके बाद वह साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में छा गए।

8 अप्रैल को है अल्लू अर्जुन का बर्थ डे

8 अप्रैल को अल्लू अर्जुन का बर्थ डे है। उनके स्पेशल डे पर ही 'पुष्पा 2' (Pushpa: The Rule) का टीजर रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म के पहले पार्ट ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया। 'पुष्पा' के डायलॉग्स से लेकर गाने तक सभी लोगों की जुबां पर चढ़े रहे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म के कुछ आइकॉनिक सीन की शूटिंग कहां हुई थी।

कहां काटे थे अल्लु अर्जुन ने लाल चंदन?

'पुष्पा' फिल्म में अल्लू अर्जुर का कैरेक्टर लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी करने वाले हीरो का है। इस मूवी में उन्होंने जिस जंगल में लाल चंदन काटे हैं, वो आंध्र प्रदेश का मरेदुमल्ली एरिया है। यहां के जंगल 'पाम बुक्का' में लाल चंदन काटने की शूटिंग हुई थी। शूटिंग के लिए पूरी टीम को रोज जंगल ले जाने के लिए मेकर्स को 300 गाड़ियों का इस्तेमाल करना पड़ता था।

जंगल में बनाई कच्ची सड़क

'पुष्पा' की कहानी पूरी तरह से चंदन की लकड़ी की तस्करी पर बेस्ड है। तस्करी की गाड़ियों के सीन शूट करने के लिए सेट पर मेकर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पूरा एरिया जंगल का होने की वजह से मेकर्स को जंगल में ही एक कच्ची सड़क बनानी पड़ी थी, जिसके बाद तस्करी वाली गाड़ियों का सीन शूट हो पाया था। फिल्म में दिखाई गई लाल चंदन की लकड़ी असली नहीं, बल्कि डेमो वाली थी।

'सामी सामी' गाना यहां हुआ था शूट

दक्षिण भारत के विभिन्न स्थानों पर 'पुष्पा' की शूटिंग हुई थी। फिल्म का अधिकतर हिस्सा मारेदुमल्ली गांव में ही फिल्माया गया है। रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) और अल्लू अर्जुन पर फिल्माया गया फेमस सॉन्ग 'सामी सामी' की शूटिंग इसी गांव में हुई थी। जबकि, 'तेरी नजर अशरफी' गाने के तमिल नाडु में शूट किया गया था।

'पुष्पा 2: द रूल' का काउंटडाउन शुरू

पुष्पा 2 को लेकर काउंटडाउन शुरू हो चुका है। हाल ही में रश्मिका मंदाना का 'श्रीवल्ली' फर्स्ट लुक रिवील किया गया। पोस्टर में रश्मिका का सीधी-सादी गांव की लड़की वाली इमेज नजर आ रही है।

वहीं, अल्लू अर्जुन के अब तक तीन लुक जारी कर दिए हैं। अब से थोड़ी देर में फिल्म का टीजर रिलीज किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Pushpa 2 में होगा इस दिग्गज क्रिकेटर का कैमियो? Allu Arjun को टैग कर कहा- 'मैं बेसब्री से इंतजार...'