Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कभी Rajesh Khanna की कार पर Kiss करती थीं महिलाएं, असफलता में नहीं करता था कोई नमस्ते', समीर का खुलासा

अभिनेता समीर सोनी (Samir Soni) ने सिनेमा में एक्टिंग प्रोफेशन का सच बताया है। समीर सोनी ने बताया कि इंडस्ट्री में लोग एक्टर्स की रियल लाइफ से रूबरू नहीं हैं। उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से जुड़ा कड़वा सच दुनिया के सामने रखा है। उन्होंने बताया कि असफलता में लोग स्टार्स के साथ कैसे बर्ताव करते हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 27 Jul 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
राजेश खन्ना की असफलता पर बोले समीर सोनी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्मी दुनिया का एक कड़वा सच है। अगर आप चमकता सितारा हैं तो आप पीछे पूरा जग है, लेकिन जैसे ही वह चमक फीकी पड़ जाती है तो उन्हें कोई नहीं पूछता है। बॉलीवुड अभिनेता समीर सोनी (Samir Soni) ने भी सिनेमा के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का उदाहरण देते हुए एक्टिंग प्रोफेशन का काला सच बताया है।

समीर सोनी ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि जब राजेश खन्ना सुपरस्टार थे, तो महिलाएं उनके कार को किस करती थीं लेकिन उनका डाउनफॉल आया तो कोई पूछने नहीं आया। सिर्फ राजेश खन्ना ही नहीं समीर सोनी ने नवाजुद्दीन के संघर्ष का भी जिक्र किया।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के संघर्ष पर बोले समीर सोनी

समीर सोनी ने उज्जवल त्रिवेदी संग बातचीत में कहा, "एक फिल्म को बनाने में 100 दिन लगते हैं। एक अभिनेता की असली जिंदगी क्या है, क्या कभी किसी ने पूछा है? नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) एक वॉचमैन थे और यह एक सच्चाई है, यह झूठ नहीं है।"

यह भी पढ़ें- मैं गंदी शक्ल लेकर इंडस्ट्री में...' बॉलीवुड इंडस्ट्री में होने वाले भेदभाव पर क्या बोल गए Nawazuddin Siddiqui

Samir soni

'राजेश खन्ना को कोई नहीं करता था नमस्ते'

समीर सोनी ने राजेश खन्ना की असफलता के बारे में कहा, "एक समय था जब लड़कियां राजेश खन्ना की कार रोकती थीं और उसे चूमती थीं। फिर एक और समय था जब वह सेट पर बैठे थे और कोई भी उन्हें नमस्ते भी नहीं करता था। यह फेज (डाउनफॉल) उस (सफलता) से कहीं ज्यादा लंबा है।"

असफलता से टूट गये थे राजेश खन्ना

राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार कहे जाते थे। उन्होंने तीन साल के अंदर 15 हिट फिल्मों से सिनेमा को नवाजा था। मगर एक दौर आया, जब उनकी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर चलना बंद हो गया। फिल्मों के फ्लॉप ने उन्हें अंदर से तोड़ दिया था। इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में डिंपल कपाड़िया ने खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि वह हर हफ्ते बेताबी से वीकली कलेक्शन का इंतजार करते थे, लेकिन लोग उन्हें बताने से हिचकिचाते थे।

यह भी पढ़ें- 'आनंद' की तरह ये दो शब्द बोलकर दुनिया को अलविदा कह गये थे राजेश खन्ना, 'बाबूमोशाय' के खुलासे ने कर दिया था भावुक