Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sana Khan Weight Loss: सिर्फ इस चीज से सना खान ने एक महीने में कम किया 15 किलो वजन, 'न्यू मॉम' का खुलासा

Sana Khan Weight Loss After Delivery बॉलीवुड को अलविदा कह चुकीं पूर्व एक्ट्रेस सना खान पिछले महीने ही मां बनी हैं। उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया था। हाल ही में सना खान ने खुलासा किया है कि डिलीवरी के एक महीने बाद ही एक्ट्रेस ने 15 किलो वजन कम कर लिया है। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sat, 05 Aug 2023 06:02 PM (IST)
Hero Image
Sana Khan ने एक महीने में कम किया 15 किलो वजन। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Sana Khan Weight Loss After Delivery: सना खान कभी हिंदी सिनेमा का नामी चेहरा हुआ करती थीं। सलमान खान समेत कई अभिनेताओं के साथ काम कर चुकीं सना खान (Sana Khan) 'बिग बॉस' जैसे रियलिटी शोज का हिस्सा भी रहीं। हालांकि, अब वह बॉलीवुड को गुडबाय कह चुकी हैं। इन दिनों सना अपनी मदरहुड जर्नी का लुत्फ उठा रही हैं।

ब्रेस्टफीडिंग से सना खान का 15 किलो वजन हुआ कम

सना खान ने पिछले महीने 5 जुलाई को अपने घर में एक प्यारे शहजादे का स्वागत किया था। तब से एक्ट्रेस सातवें आसमान पर हैं। अक्सर डिलीवरी के बाद महिलाओं को वजन घटाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, लेकिन सना खान ने एक महीने में सिर्फ ब्रेस्टफीडिंग करके 15 किलो वजन घटा लिया है। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में सना ने इसका खुलासा किया। उन्होंने कहा-

"वजन कम करना या फिर डिलीवरी के बाद अपने शेप में वापस आना मेरी लिस्ट में कभी भी शामिल नहीं था, लेकिन अच्छा महसूस होता है। ब्रेस्टफीडिंग से मुझे एक महीने में लगभग 15 किलो वजन कम करने में मदद मिली है। मैं भी इससे हैरान थी, लेकिन साइंटफिकली ये साबित होता है कि ब्रेस्टफीडिंग से वजन कम होता है।"

सना खान ने शेयर किया ब्रेस्टफीडिंग का अनुभव

सना खान ने ब्रेस्ट फीडिंग वीक के मौके पर ये भी बताया कि फीड कराने की वजह से वह अपने बच्चे से और ज्यादा जुड़ गई हैं। उन्होंने कहा-

"अपने बच्चे को फीड कराना दुनिया की सबसे खूबसूरत फीलिंग्स में से एक है। यह आपको बच्चे के और करीब लाता है और यह सचमुच जादुई है।"

पब्लिक में बच्चे को ब्रेस्टफीड कराने के हक में नहीं हैं सना खान

सना खान के मुताबिक, ब्रेस्टफीडिंग के चलते वह हेल्दी खाना खा रही हैं। शुगर और ज्यादा ठंडी चीजों को इग्नोर कर रही हैं। प्रोटीन और न्यूट्रीशियन से भरपूर चीजों का सेवन कर रही हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस ने ये भी कहा कि वह पब्लिक में बच्चे को ब्रेस्टफीड कराने के हक में नहीं हैं। उन्होंने ये भी चिंता जताई कि काम के दौरान वह अपने बच्चे को फीड कैसे कराएंगी।

क्या है सना खान के बेटे का नाम?

साल 2020 में सना खान ने शोबिज से अलविदा कहकर बिजनेसमैन मौलाना अनस सैय्यद से निकाह कर लिया था। अब कपल पहली बार माता-पिता बन गया है। उन्होंने अपने बेटे का नाम सैयद तारिक जमील रखा है।