Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Salman Khan-Sangeeta Bijlani: शादी से एक महीने पहले सलमान-संगीता का टूटा था रिश्ता, छप गए थे कार्ड

sangeeta bijlani birthday संगीता बिजलानी 9 जुलाई 2023 को अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने अपने करियर की शरुआत साल 1987 में फिल्म कातिल से की थी। हालांकि फिल्मों से ज्यादा वह बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के साथ अपने रिश्ते को लेकर चर्चा में रहीं। दोनों की लव स्टोरी शुरू होने से ज्यादा इनके ब्रेकअप की ज्यादा चर्चा रही।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Sun, 09 Jul 2023 10:12 PM (IST)
Hero Image
Sangeeta Bijlani Birthday Special Salman Khan and Actress Love Story Ends a Month Before Marriage Reports/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Salman Khan-Sangeeta Bijlani Love Story: सलमान खान जितना मशहूर अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर हैं, उतनी ही चर्चा उनकी निजी जिंदगी को लेकर भी होती है। सलमान खान अब तक कई बॉलीवुड की हसीनाओं को डेट कर चुके हैं। सोमी अली से लेकर ऐश्वर्या राय और कटरीना कैफ सहित कई अभिनेत्रियों के नाम दबंग खान से जुड़ चुके हैं।

हालांकि, जिस एक्ट्रेस से सलमान खान का रिश्ता सबसे लंबा चला, वह हैं संगीता बिजलानी। सलमान खान और संगीता बिजलानी का रिश्ता करीब 10 साल तक चला।

दोनों की बात शादी तक पहुंच गई थीं, लेकिन एक महीने पहले ही दोनों का रिश्ता टूट गया। आज हम संगीता-सलमान की लव स्टोरी के बारे में आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं।

एक्स गर्लफ्रेंड के जरिये सलमान-संगीता की हुई थी मुलाकात

सलमान खान और संगीता बिजलानी की मुलाकात उस दौरान हुई थी, जब शाहीन जाफरी को डेट कर रहे थे। उस समय पर संगीता बिजलानी ब्रेकअप के दौर से गुजर रही थीं। सलमान खान ने उनके गम से एक्ट्रेस को बाहर निकालने में मदद की।

दोनों एक-दूसरे के साथ समय बिताने लगे, इस दौरान ही दोनों के रिलेशनशिप की खबरें उड़ीं थीं। हालांकि, दोनों ने कभी भी खुद के मुंह से अपना रिश्ता स्वीकार नहीं किया। संगीता बिजलानी और सलमान खान आज भी एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं।

इस तारीख को होनी थी संगीता-सलमान की शादी

संगीता बिजलानी और सलमान खान का रिश्ता लगभग 10 साल तक चला था। एक्ट्रेस की फिल्मों से ज्यादा उस वक्त सलमान के साथ उनके रिश्ते को लेकर चर्चा थी। रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों एक-दूसरे के प्यार में कुछ इस कदर डूबे हुए थे कि उनका रिश्ता शादी तक पहुंच चुका था। दोनों की शादी के कार्ड भी छप गए थे।

ऐसा कहा जाता कि संगीता सलमान के प्यार में थी, लेकिन सलमान उस वक्त पाकिस्तानी एक्ट्रेस सोमी अली को अपना दिल दे बैठे थे। जब ये बात संगीता बिजलानी को पता चली, तो दोनों का रिश्ता टूट गया।

इस बात का खुलासा जासिम खान की लिखी किताब 'बीइंग ह्यूमन' में किया गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों की शादी के लिए 27 मई 1994 को चुना गया था।

आज भी अच्छे दोस्त हैं संगीता-सलमान

संगीता बिजलानी और सलमान खान आज भले ही एक-दूसरे के साथ ना हो, लेकिन दोनों के बीच की दोस्ती आज भी गहरी है। जब भी सलमान खान के घर कोई फंक्शन होता है, तो उसमें संगीता बिजलानी जरूर शामिल होती हैं।

इतना ही नहीं, संगीता सलमान खान के परिवार के साथ अच्छे पलों के साथ-साथ दुख के पलों में भी हमेशा एक अच्छी दोस्त की तरह खड़ीं रही हैं।