Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बड़े पर्दे पर दिखेगी Meena Kumari और कमाल अमरोही की लव स्टोरी, संजय दत्त ने किया एलान

हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस मीना कुमारी (Meena Kumari) और उनके शौहर कमाल अमरोही की प्रेम कहानी के किस्से जगजाहिर हैं। अब इनकी लव स्टोरी पर एक फिल्म बनने जा रही है जिसका निर्माण कमाल के पोते बिलाल अमरोही कर रहे हैं। बुधवार को अभिनेता संजय दत्त ने कमाल और मीना (Kamal Aur Meena) नाम की इस अपकमिंग फिल्म का एलान किया है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 11 Sep 2024 01:45 PM (IST)
Hero Image
मीना कुमार और उनके पति कमाल अमरोही (Photo Credit-X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। करीब 30 दशक तक इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस राज करने वालीं अभिनेत्री मीना कुमारी (Meena Kumari) को कौन भूल सकता है। एक्टिंग करियर के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी मीना कुमारी काफी चर्चा में रही थीं। खासतौर पर अपने पति और निर्देशक कमाल अमरोही (Kamal Amrohi) को लेकर मीना से जुड़े कई किस्से मौजूद हैं। 

अब इनकी प्रेम कहानी पर डायरेक्टर बिलाल अमरोही एक फिल्म बना रहे हैं, जिसका नाम कमाल और मीना (Kamal Aur Meena) है। इस मूवी की अनाउंसमेंट बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त ने की है। आइए कमाल और मीना का ये प्रोमो वीडियो देखते हैं। 

पर्दे पर दिखेगी मीना कुमारी की लव स्टोरी

लंबे समय से मीना कुमारी की बायोपिक को लेकर चर्चाओं का बाजार काफी गर्म है। बायोपिक तो नहीं लेकिन फिलहाल उनकी जिंदगी से जुड़े एक अहम पहलू को बड़े पर्दे पर उतारने की जिम्मेदारी बिलाल अमरोही ने उठाई है। कमाल और मीना फिल्म के मोशन वीडियो को संजय दत्त ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है। 

ये भी पढ़ें- पहली फिल्म के लिए Meena Kumari को मिले थे 25 रुपये, पी जयराज के साथ जुड़ा था रोचक किस्सा

वीडियो में मीना कुमारी और कमाल अमरोही की प्रेम कहानी से संबंधित किस्सों को दिखाया जा रहा है। बैकग्राउंड में पकीजा फिल्म का चलते-चलते सॉन्ग भी सुनाई देगा। अंत में कमाल और मीना टाइटल सामने आता है। इसके कैप्शन में संजय ने लिखा है- 

View this post on Instagram

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

डियर साची और बिलाल, नए वेंचर के लिए आपको शुभकामनाएं। ये सफल हो, संजय मामू का प्यार आप पर हमेशा रहेगा। ये फिल्म जरूर देंखे। इस तरह से संजय दत्त ने कमाल और मीना को लेकर अहम जानकारी दी है। बता दें कि साची अभिनेता कुमार गौरव की बेटी हैं। 

कमाल अमरोही की पकीजा कल्ट मूवी

मीना कुमारी और कमाल अमरोही ने 1952 में निकाह किया था। एक्ट्रेस के निधन के साथ ही उनकी ये शादी टूट गई थी। फिल्म सेट से इनकी प्रेम कहानी शुरू हुई थी। निधन से पहले मीना कुमारी ने कमाल के डायरेक्शन में बनी कल्ट मूवी पाकीजा में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा, जिससे ये एक यादगार फिल्म बन गई।

ये भी पढ़ें- 'Yusuf Khan से लेकर महजबीन बानो' तक, नाम बदलकर बनाई पहचान, बॉलीवुड में मिली बेशुमार शोहरत