Move to Jagran APP

'जब मैं राजनीति में आऊंगा तो....', संजय दत्त ने चुनाव लड़ने और राजनीति में जाने पर तोड़ी चुप्पी

Sanjay Dutt ने अपने अभिनय से हमेशा ही फैंस को सरप्राइज किया है। हीरो बनकर तो उन्होंने दर्शकों के दिलों पर राज किया ही लेकिन जब KGF 2 और शमशेरा जैसी फिल्मों में वह विलेन बनकर आए तो हर कोई थरथर कांप उठा। बीते दिनों ये खबर आई थी कि संजय दत्त फिल्मों के बाद अब राजनीति की दुनिया में एंट्री ले रहे हैं जिस पर एक्टर ने चुप्पी तोड़ी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 08 Apr 2024 04:39 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Chunav 2024: संजय दत्त ने चुनाव लड़ने और पॉलिटिक्स में जाने पर तोड़ी चुप्पी / photo- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड और टेलीविजन के कई सितारों ने राजनीति की दुनिया में कदम रख दिया है। कंगना रनौत से लेकर अरुण गोविल और गोविंदा जैसे फिल्मी सितारों ने अलग-अलग पॉलिटिकल पार्टी ज्वाइन की हैं। इनमें से कुछ सितारे लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha 2024) लड़ने वाले हैं।

इस सबके बीच सोशल मीडिया में संजय दत्त का नाम भी उछल रहा था कि वो राजनीति में एक बार फिर कदम रख रहे हैं। दावा तो यहां तक किया जा रहा था कि वो एक खास राजनीतिक दल से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, संजय ने अब खुद साफ किया है कि वह पॉलिटिक्स की दुनिया में कदम रख रहे हैं या फिर नहीं।

राजनीति में कदम रखने वाले हैं संजय दत्त?

संजय दत्त के परिवार का राजनीति से गहरा नाता रहा है। उनके पिता सुनील दत्त बेहतरीन एक्टर होने के साथ सफर राजनेता भी रहे। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की सरकार में सुनील दत्त मंत्री बने। वहीं, संजय की बहन प्रिया दत्त भी काफी सालों से राजनीति का हिस्सा हैं।

ऐसे में ये खबर आ रही थी कि संजय दत्त भी राजनीति की दुनिया में एंट्री करने जा रहे हैं और ये भी हो सकता है कि वह इस बार लोकसभा चुनाव लड़ें। अब राजनीति में शामिल होने की खबरों पर संजय दत्त ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

यह भी पढ़ें: Haryana Politics: अभिनेता संजय दत्त देंगे मनोहर लाल को टक्कर! करनाल से उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही कांग्रेस

उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट लिखा, "मैं राजनीति में शामिल होने की सभी अफवाहों को यहीं पर रोकना चाहता हूं। मैं कोई पार्टी ज्वाइन नहीं कर रहा हूं और ना ही चुनाव लड़ रहा हूं। अगर मैं कभी राजनीति में जाने का निर्णय लेता हूं, तो इसकी घोषणा सबसे पहले मैं खुद करूंगा। जो भी मेरे बारे में खबरें आ रही हैं, उन पर यकीन ना करें"।

2024 के चुनाव में इन सितारों ने ठोकी ताल

आपको बता दें कि बॉलीवुड से कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं तो वहीं 'रामायण' एक्टर अरुण गोविल मेरठ लोकसभा क्षेत्र से चुनाव चुनाव में खड़े हैं। गोविंदा ने भी एकनाथ शिंदे की शिवसेना ज्वाइन की है। हालांकि, वह इस बार चुनाव लड़ेंगे या नहीं इस पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

संजय दत्त के आगामी प्रोजेक्ट्स की बात की जाए तो वह वेलकम टू द जंगल से लेकर, डबल आइस्मार्ट, बाप, शेरा दी कॉम पंजाबी, और केडी-द डेविल जैसी फिल्मों में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: राजनीति के दिग्गजों को शिकस्त दे चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारे, राजस्थान की बीकानेर सीट से 'वीरू' ने ठोकी थी ताल