Move to Jagran APP

Nargis Dutt Birth Anniversary: 'आपको मुझ पर गर्व होगा', मां को याद कर भावुक हुए संजय दत्त, लिखी दिल छूने वाली बात

बॉलीवुड की लेजेंड्री एक्ट्रेस रहीं नरगिस दत्त ने अपने काम से ये साबित किया था कि हीरो के बिना भी फिल्में चल सकती हैं। उन्होंने अपने करियर के पीक पर शादी की थी और फिर इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। आज नरगिस की बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर संजय दत्त ने अपनी मां के लिए स्पेशल मैसेज शेयर किया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Sat, 01 Jun 2024 02:23 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2024 02:23 PM (IST)
संजय दत्त और नेट एक्ट्रेस नरगिस दत्त

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Nargis Dutt Birth Anniversary: 'आवारा', 'श्री 420', 'बरसात',मदर इंडिया' जैसी फिल्मों से बॉलीवुड और लोगों के दिलों में जगह बनाने वालीं नरगिस दत्त की आज बर्थ एनिवर्सरी है। उनकी डेथ को कई साल बीत चुके हैं, मगर संजय दत्त आज भी अपनी मां को पूरे दिल से याद करते हैं। 

आज है नरगिस दत्त की बर्थ एनिवर्सरी

संजय दत्त (Sanjay Dutt) कभी अपने पेरेंट्स से जुड़े पोस्ट शेयर करना नहीं भूलते। सुनील दत्त और नरगिस की ही तरह संजय दत्त का नाम भी बॉलीवुड के फेमस लोगों में शामिल है। आज नरगिस की 95वीं बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर संजय दत्त ने अपनी मां के लिए एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है।

संजय दत्त ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

मां नरगिस की तस्वीरें शेयर करते हुए संजय दत्त ने इमोशनल मैसेज लिखा है। उन्होंने नरगिस की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'हैप्पी बर्थडे मां। मैं हर दिन, हर मिनट, हर सेकेंड मिस करता हूं। काश आप मेरे साथ होतीं। मुझे जीना सिखातीं जैसे कि आप चाहती थीं। मुझे उम्मीद है कि मुझे देखकर आपको गर्व होता होगा। लव यू मां, मैं आपको बहुत मिस करता हूं।'

Instagram पर यह पोस्ट देखें

Sanjay Dutt (@duttsanjay) द्वारा साझा की गई पोस्ट

नरगिस दत्त ने की थी कई शानदार फिल्में

संजय दत्त के पोस्ट पर फैंस ने खूब प्यार लुटाया है। इतने सालों बाद भी एक्टर अपनी मां को बिलकुल वैसे ही याद करते हैं, जैसे कि ये कल की बात हो। बता दें कि नरगिस ने 3 मई, 1981 को इस दुनिया को अलविदा कहा था। करीब तीन दशक के अपने फिल्मी करियर में कई शानदार फिल्में कीं। उनकी यादगार फिल्मों में 'मदर इंडिया' शामिल हैं।

'मदर इंडिया' नगरिस दत्त के करियर की वो फिल्म है, जो उनकी लाइफ में एक टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी। इसी फिल्म के एक सीन के दौरान सुनील दत्त और नरगिस की लव स्टोरी की शुरुआत हुई थी। दरअसल, फिल्म के एक सीन में शूटिंग के दौरान आग लगाई गई थी। नरगिस दत्त को इसी आग में एक सीन शूट करना था। शूटिंग के दौरान आग बढ़ने लगी और बेकाबू हो गई।

जब तक कोई कुछ करता, सुनील दत्त ने आग में कूदकर नरगिस को वहां से निकाला था। इस घटना के बाद दोनों की दोस्ती गहराई, जो आगे चलकर प्यार और फिर शादी में तब्दील हो गई।

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार की फिल्म में दिखेगा सुनील शेट्टी का स्वैग, Welcome to The Jungle में निभाएंगे ये किरदार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.