Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बचपन में सायरा बानो से शादी करना चाहते थे Sanjay Dutt, दिलीप कुमार की पत्नी ने बताया पुराना किस्सा

Sanjay Dutt आज 65 साल के हो गये हैं। सोशल मीडिया पर फैंस से स्टार्स तक उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं। दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) ने भी संजय दत्त को बर्थडे विश करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने संजू बाबा से जुड़ी बचपन की याद साझा की है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 29 Jul 2024 07:09 PM (IST)
Hero Image
सायरा बानो से शादी करना चाहते थे संजय दत्त। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय की छाप छोड़ने वाले संजय दत्त (Sanjay Dutt) 29 जुलाई को अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर सायरा बानो (Saira Banu) एक पुराना किस्सा याद किया है, जब नरगिस दत्त (Nargis Dutt) अपने बेटे संजय दत्त को अपनी सहेली सायरा के घर लेकर आई थीं और उस वक्त अभिनेता ने एक ऐसी बात कही थी, जिसे सुन सभी के होश उड़ गये थे।

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के निधन के बाद सायरा बानो सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं और सिनेमा से जुड़े अनसुने और मजेदार किस्से फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। सोमवार को संजय दत्त के जन्मदिन पर सायरा बानो ने उनके बचपन का एक मजेदार किस्सा सुनाया है और कहा है कि वह और शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) उनकी फेवरेट हुआ करती थीं।

संजय दत्त के लिए सायरा का दिल छू लेने वाला पोस्ट

सायरा बानो ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर संजय दत्त को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह दिलीप कुमार के साथ पोज दे रहे हैं। फोटो के साथ दिग्गज अदाकारा ने एक लंबा-चौड़ा नोट भी लिखा है। उन्होंने कहा, "संजय दत्त हमेशा से मेरे लिए एक परिवार की तरह रहे हैं। मेरा पूरा परिवार, अम्माजी से लेकर आपाजी, साहब तक, हमने उन्हें एक छोटे से बच्चे से लेकर आज के असाधारण व्यक्ति के रूप में बड़े होते देखा है।"

यह भी पढ़ें- बर्थडे पर Sanjay Dutt ने नई फिल्म का किया एलान, 'डेविल' बने 'बाबा' का लुक देख फैंस हुए हैरान

सायरा बानो से शादी करना चाहते थे संजय दत्त

नोट में आगे सायरा बानो ने बताया कि बचपन में संजय दत्त उनसे शादी करना चाहते थे। अदाकारा ने लिखा, "मुझे अभी भी याद है जब नरगिस आपा हमारे घर फंक्शन के लिए आती थीं और वह अपने साथ इस प्यारे, गुड-लुकिंग बच्चे को भी लाती थीं। नरगिस जी उससे कहती थीं, "चलो, सायरा जी को बोलो तुम क्या बोलते हो मुझे?" और फिर संजू मेरी तरफ देखते और प्यारी सी आवाज में कहते, "मैं शायला बानो (सायरा बानो) से शादी करूंगा"। हाहाहा, बहुत प्यारा।"

Saira Banu

सायरा बानो ने संजय दत्त पर प्यार लुटाते हुए उन्हें ढेर सारी दुआएं दी हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि वह और शर्मिला संजय दत्त की टॉप फेवरेट हुआ करती थीं।

यह भी पढ़ें- जन्मदिन के मौके पर संजय दत्त को बेटी त्रिशाला और वाइफ मान्यता दत्त ने दी बधाई, शेयर किया खास वीडियो