Move to Jagran APP

Sanjay Leela Bhansali ने बॉलीवुड में पूरा किया 27 सालों का सफर, पहली फिल्म खामोशी के साथ ताजा की पुराने यादें

Sanjay Leela Bhansali Completes 27 Years In Bollywood With Khamoshi खामोशी द म्यूजिकल के साथ अपने निर्देशन करियर की शुरुआत करने वाले संजय लीला भंसाली के लिए आज का दिन बेहद खास है। 9 सितंबर को उन्होंने बॉलीवुड में 27 सालों का सफर पूरा कर लिया। इस खास मौके पर भंसाली प्रोडक्शंस ने सोशल मीडिया पर एक खास वीडियो शेयर किया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Wed, 09 Aug 2023 12:55 PM (IST)
Hero Image
Sanjay Leela Bhansali Completes 27 Years In Bollywood With Khamoshi, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Sanjay Leela Bhansali Completes 27 Years In Bollywood With Khamoshi: संजय लीला भंसाली हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर्स में गिने जाते हैं। बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स उनके साथ काम करने के लिए तरसते हैं। देवदास से लेकर पद्मावत तक, उन्होंने कई यादगार फिल्में इंडस्ट्री को दी।

संजय लीला भंसाली ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म खामोशी: द म्यूजिकल के साथ साल 1996 में की थी। इस फिल्म में उन्होंने सलमान खान और मनीषा कोइराला की लीड रोल में लिया था। खामोशी के गाने आज भी सुनने वाले को रिफ्रेशिंग फील देते हैं। 9 अगस्त को खामोशी ने रिलीज के 27 साल पूरे कर लिए। इसके साथ ही संजय लीला भंसाली ने भी बॉलीवुड में 27 साला का सफर पूरा कर लिया है।

भंसाली प्रोडक्शन ने रिलीज किया वीडियो

संजय लीला भंसाली को फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए हमेशा सराहा गया हैं। उनकी फिल्मों ने अपनी प्रतिभा और भावनात्मक गहराई से दर्शकों को हमेशा इम्प्रेस किया है। आज, देश के सबसे काबिल निर्देशकों में से एक भंसाली साहब ने खामोशी: द म्यूजिकल के साथ अपनी शुरुआत के 27 साल पूरे कर लिए हैं। इस खास मौके पर भंसाली प्रोडक्शन ने एक फिल्म का एक खूबसूरत मिक्सटेप रिलीज किया है, जो खामोशी की म्यूजिकल खूबसूरती  को दर्शाता है।

View this post on Instagram

A post shared by Bhansali Productions (@bhansaliproductions)

खूबसूरत गानों से सजा खामोशी का वीडियो

खामोशी: द म्यूजिकल के साथ संजय लीला भंसाली के अपने निर्देशन के सफर की शुरुआत की थी। फिल्म और इसके डायरेक्टर ने 27 साल पूरे करने पर जो वीडियो जारी किया है, उसमें कविता कृष्णमूर्ति और कुमार शानू का गाना 'आज मैं ऊपर', कविता कृष्णमूर्ति का 'ये दिल सुन रहा है' और अलका याज्ञनिक और हरिहरन का 'बाहों के दरमियान' शामिल हैं। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, "खामोशी: द म्यूजिकल के नाम। प्यार, म्यूजिक और इमोशन्स का एक टाइमलेस सफर। दिल छू लेने वाली धुनों के 27 साल पूरे होने का जश्न।"

SLB का नया प्रोजेक्ट

संजय लीला भंसाली के सफर की बात करें तो उन्होंने खामोशी से लेकर गंगूबाई काठियावाड़ी तक, एक फिल्म मेकर के रूप में निश्चित रूप से एक लंबा सफर तय किया है। अब जल्द वो वेब सीरीज हीरा मंडी लेकर आ रहे हैं, जो अभी से चर्चा में बनी हुई है।