Move to Jagran APP

'हीरामंडी' के लिए रिजेक्ट हो गये थे 'ताजदार' उर्फ Taha Shah, संजय लीला भंसाली को मनाने के लिए किया था ये काम

Heeramandi The Diamond Bazaar में अभिनेता ताहा शाह (Taha Shah) ने ताजदार बलोच की भूमिका निभाकर दर्शकों का दिल चुरा लिया था। हालांकि शायद ही आपको मालूम हो कि संजय लीला भंसाली ने हीरामंडी के लिए पहले ताहा शाह को रिजेक्ट कर दिया था। भंसाली को उनका ऑडिशन पसंद नहीं आया था। जानिए फिर कैसे उनकी सीरीज में एंट्री हुई।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 21 Jul 2024 04:11 PM (IST)
Hero Image
संजय लील भंसाली ने ताहा शाह को कर दिया था रिजेक्ट। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ताहा शाह (Taha Shah) पिछले 13 साल से सिनेमा में काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें लोकप्रियता संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' (Heeramandi: The Diamond Bazaar) से मिली। 

'हीरामंडी' में ताहा शाह ने ताजदार बलोच का किरदार निभाया था। अपनी मासूमियत और चार्म से उन्होंने दर्शकों के दिल में एक अलग जगह बना ली। मगर क्या आपको पता है कि ताजदार के किरदार के लिए ताहा शाह भंसाली की पहली पसंद नहीं थे। उन्होंने तो सीरीज में किसी और रोल के लिए ऑडिशन दिया था, जिसके बाद उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। 

भंसाली ने ताहा को कर दिया था रिजेक्ट

फिल्मफेयर को दिये एक इंटरव्यू में खुद ताहा शाह ने खुलासा किया है कि वह 'हीरामंडी' से रिजेक्ट हो गये थे। इंटरव्यू के मुताबिक, अभिनेता ने किसी और किरदार के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया। भंसाली चाहते थे कि वह कुछ और करें। मगर बाद में ताहा को एक कॉल आया, जिसमें उन्हें बताया गया कि भंसाली कुछ और चाहते हैं और उन्हें यह किरदार नहीं मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- रिलेशनशिप पर बात करते हुए ताहा शाह बदुशा ने खुद को बताया लवर ब्वॉय, कहा- जब प्यार में होता हूं तो...

Heeramandi Tajdar

Photo Credit- Taha Shah Instagram

रिजेक्शन से टूट गये थे ताहा शाह

संजय लीला भंसाली की तरफ से मिले रिजेक्शन से ताहा शाह एकदम टूट गये थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और वह निर्देशक को मनाने उनके ऑफिस पहुंच गये थे। ताहा ने भंसाली से रिक्वेस्ट की कि वह फिर से इस बारे में विचार करें। बाद में भंसाली ने कहा कि वह चाहते हैं कि ताहा ताजदार के लिए कोशिश करें। फिर अभिनेता ने ताजदार के लिए ऑडिशन दिया और वह सिलेक्ट हो गये। ताहा शाह ने संजय लीला भंसाली को मिस्टर परफेक्शनिस्ट बताया और कहा कि उनके डांट में भी प्यार है।

ताहा शाह का करियर

ताहा शाह ने साल 2011 में फिल्म 'लव का द एंड' से बॉलीवुड में कदम रखा था और बाद में करण जौहर की फिल्म 'गिप्पी' में काम किया था। एक इंटरव्यू में अभिनेता ने बताया था कि उन्होंने 'गिप्पी' के लिए कैसे करण जौहर को मनाया था। वह डायरेक्टर की गाड़ी के पीछे दौड़ पड़े थे। 

यह भी पढ़ें- तो इस वजह से Karan Johar की कार के पीछे भागे थे हीरामंडी के 'ताजदार', बोले- 'मैं उनके ऑफिस गया और...'