Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जब दरवाजा खुला और उसे देखा तो', Deepika Padukone से पहली बार मिलकर क्यों शॉक्ड हुए थे Sanjay Leela Bhansali

दीपिका पादुकोण ने अपने करियर की शुरुआत भले ही फराह खान की फिल्म से की हो लेकिन सबसे ज्यादा हिट उन्होंने संजय लीला भंसाली के साथ की हैं। रामलीला से लेकर बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्मों को दीपिका के करियर की बेस्ट फिल्म माना जाता है। हाल ही में लव एंड वॉर के डायरेक्टर ने बताया कि जब वह दीपिका पादुकोण से पहली बार मिले थे तो हैरान रह गए थे।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Tue, 08 Oct 2024 02:20 PM (IST)
Hero Image
दीपिका पादुकोण से ऐसी थी संजय लीला भंसाली की पहली मुलाकात/ फोटो- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के सबसे बेहतरीन निर्देशकों में संजय लीला भंसाली का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है। उनकी फिल्मों के सेट से लेकर ऐतिहासिक कहानियों को बड़े पर्दे पर जिस तरह से निर्देशक उतारते हैं, उसकी तारीफ करते हुए दर्शक नहीं थकते हैं।

भंसाली को कई सितारों का करियर संवारने का क्रेडिट जाता है, जिनमें से एक दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)हैं। 'सिंघम अगेन' एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत भले ही फिल्म 'ओम शांति ओम' से की थी, लेकिन उन्हें हमेशा संजय लीला भंसाली की एक्ट्रेस कहा जाता है।

हाल ही में 'लव एंड वॉर' के निर्देशक ने बताया कि जब उनकी दीपिका पादुकोण से पहली मुलाकात हुई थी, तो कैसा मंजर था। वह एक्ट्रेस से पहली बार मिलकर हैरान रह गए थे।

दीपिका पादुकोण को देखकर दंग रह गए थे निर्देशक

संजय लीला भंसाली ने हाल ही में द हॉलीवुड रिपोर्टर इंडिया से खास बातचीत करते हुए कई खुलासे किए। इन्ही में से एक था दीपिका से पहली मुलाकात का किस्सा।

यह भी पढ़ें: Salman Khan के साथ कैंसिल हुई फिल्म तो टूट गईं Alia Bhatt, खुद को कर लिया था कमरे में बंद

संजय लीला भंसाली ने कहा

"मैं दीपिका पादुकोण से मिलने पहली बार उनके घर गया था, उन्होंने मेरे लिए दरवाजा खोला था। हालांकि, मैं उनकी खूबसूरती और उनकी आंखें देखकर पूरी तरह से दंग रह गया। मुझे उन्हें देखकर ये एहसास हुआ कि उनके हाव भाव से लेकर, उनकी कोमलता, मतलब वह सचमुच बहुत सुंदर हैं। जैसे ही उन्होंने बात करना शुरू किया, मुझे एहसास हुआ कि उनकी आवाज भी बेहद प्यारी है। मुझे ये महसूस हो गया था कि मैं सही जगह पर सही समय पर पहुंचा हूं। मुझे पता था कि मैं इस लड़की को किसी भी रंग में ढाल सकता हूं। आपकी एक इंस्टिंक्ट होती है, जो आपके सोल को किसी और के सोल से कनेक्ट करती है"।

संजय लीला भंसाली की वजह से ही मिले रणवीर-दीपिका

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली ने दीपिका पादुकोण के साथ रामलीला से लेकर बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी फिल्मों में काम किया। इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ाया।

deepika padukone-sanjay leela bhansali

मूवी में दीपिका पादुकोण के अपोजिट रणवीर सिंह (Ranveer Singh) मुख्य भूमिका में नजर आए। संजय लीला भंसाली को ही दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की लव स्टोरी आगे बढ़ाने का क्रेडिट दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: क्या Sanjay Leela Bhansali के साथ नए प्रोजेक्ट में नजर आएंगी अंकिता लोखंडे? एक्ट्रेस ने शेयर किया पोस्ट