Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanya Malhotra को बैंक में नौकरी करने की मिली थी सलाह, बचपन में ही तय हो गई थी 'दंगल' एक्ट्रेस की किस्मत

दंगल एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा सोशल मीडिया पर अपने डांसिंग वीडियो के लिए अक्सर चर्चा बटोरती हैं। एक्ट्रेस शानदार डांसर हैं। सान्या मल्होत्रा ने बचपन में ही एक्टर या डांसर बनने का सपना बुन लिया था। हालांकि उन्हें फिल्मी दुनिया से दूर रहने की सलाह दी गई थी। सान्या मल्होत्रा को एक्टिंग की बजाय बैंक में नौकरी करने के लिए कहा गया था।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Thu, 16 May 2024 08:18 AM (IST)
Hero Image
सान्या मल्होत्रा को बैंक में नौकरी की मिली थी सलाह, (X Image)

जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंबई। अभिनय जगत में आने को लेकर कई कलाकारों की राहें आसान नहीं रही हैं। इनमें दंगल अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा का नाम भी शुमार होता है। हाल ही में अभिनेत्री सान्या ने एक इंटरव्यू में अभिनय यात्रा में आई बाधाओं के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास उनमें कूट-कूट कर भरा है।

यही वजह रही कि उन्हें पता था कि वह अभिनेत्री या डांसर बनेंगी। हालांकि उनकी मां उन्हें पंडितों के पास ले गईं। जिनका मानना था कि वह बैंक में नौकरी के लिए उपयुक्त हैं।

यह भी पढ़ें- 'दंगल' फेम Suhani Bhatnagar की मौत पर यकीन नहीं कर पा रहीं Sanya Malhotra, बोलीं- 'वह बहुत खास थी' 

मूछों के लिए उड़ा था सान्या का मजाक

सान्या मल्होत्रा ने कहा कि उन्हें अपनी प्रतिभा पर इतना भरोसा था कि ऑडिशन पर बिना मेकअप के जाती थीं। उन्हें यकीन था कि अभिनय के दम पर उनका चयन हो जाएगा। स्कूली दिनों में उनकी हल्की-हल्की मूछें हुआ करती थी। एक लड़के ने उसका मजाक भी उड़ाया था तब। उसको करारा जवाब दिया था।

एक्टिंग के सपोर्ट में नहीं था परिवार

सान्या मल्होत्रा से ये पूछे जाने पर कि क्या उन्हें माता- पिता से विरोध का सामना करना पड़ा ? सान्या मल्होत्रा ने कहा कि दोनों काफी प्रोत्साहित करने वाले थे। बस मेरी मां की एक शर्त थी कि मैं पहले अपनी शिक्षा पूरी कर लूं। वह चाहती थीं कि मैं अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन पूरी कर लूं। आश्चर्य की बात थी कि पापा प्रोत्साहित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें-  Sanya Malhotra ने लोहड़ी पर किया जमकर भांगड़ा, यूजर बोले- 'कौन सी चक्की का आटा खाती हो'

बैंक में नौकरी की हुई थी भविष्यवाणी

उन्होंने आगे कहा, मेरी मां मुझे कम से कम तीन पंडित जी के पास ले गईं। सभी ने कहा कि मुझे अभिनय नहीं करना चाहिए और यह मेरे लिए सही रास्ता नहीं है। उन्होंने मेरी मां से कहा कि मैं अर्थशास्त्र की पढ़ाई करुंगी और बैंक में नौकरी करूंगी। मैंने कहा कि यह संभव नहीं है। बाद में वह अभिनय में आई। आगामी दिनों में सान्या मल्होत्रा फिल्म द ग्रेट इंडियन किचन में नजर आएंगी।