Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

26 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर की बेटी ने अपने दम पर बनाई करोड़ों की नेटवर्थ, डॉक्टरी छोड़ ऐसे कमा रहीं पैसे

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बेटी सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) आज ग्लैमर वर्ल्ड का चर्चित चेहरा हैं। अपने फैशन सेंस को लेकर वह हमेशा सुर्खियां बटोरती हैं। आपको शायद ही पता हो कि वह आज मात्र 26 साल की उम्र में करोड़ों संपत्ति की मालकिन हैं। जानिए सारा के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 05 Oct 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
अकेले दम पर सारा तेंदुलकर ने बनाई करोड़ों की प्रॉपर्टी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सारा तेंदुलकर आज पॉपुलर स्टार किड्स की लिस्ट में शुमार हैं। फैशन इवेंट हो या फिर दोस्तों की पार्टी, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बेटी अपने स्टाइल स्टेटमेंट से हमेशा लोगों का ध्यान खींच लेती हैं। पिता के प्रोफेशन से हटकर उन्होंने मां की तरह हेल्थ इंडस्ट्री से जुड़ी शिक्षा ली, लेकिन आज वह ग्लैमर वर्ल्ड का हिस्सा हैं और अकेले दम पर उन्होंने करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई है।

12 अक्टूबर 1997 को जन्मीं सारा, सचिन तेंदुलकर और डॉक्टर अंजलि तेंदुलकर की बेटी हैं। भाई अर्जुन तेंदुलकर ने जहां पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए क्रिकेट में करियर चुना। दूसरी ओर सारा ने मां की तरह मेडिकल लाइन की पढ़ाई की। धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद सारा ने बायोमेडिकल साइंसेज में स्नातक की डिग्री प्राप्त की।

कितना पढ़ी-लिखी हैं सारा 

फिर यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन में क्लिनिकल और पब्लिक हेल्थ न्यूट्रिशन में मास्टर्स किया। वह एक AfN-पंजीकृत एसोसिएट न्यूट्रिशनिस्ट (ANutr) हैं और एक फंक्शनल न्यूट्रिशन कोच बनकर हेल्थ से स्वास्थ्य पर फोकस करते हुए अपने कौशल को और विकसित करने की राह पर हैं। हालांकि, आज वह सिर्फ न्यूट्रिशियन कोच नहीं बल्कि मॉडल भी हैं। 

यह भी पढ़ें- Shubman Gill की लेटेस्ट फोटोज ने बढ़ाया इंटरनेट का तापमान, यूजर्स बोले- सारा तो पिघल जाएगी

Sara Tendulkar photos

बिजनेसवुमन हैं सारा

सारा तेंदुलकर ने साल 2021 में अजियो ल्यूक्स से अपना मॉडलिंग करियर शुरू किया था। तब से वह मॉडलिंग की दुनिया का नामचीन चेहरा बन गई हैं। वह नेशनल-इंटरनेशनल कई फैशन शो के स्टेज पर अपनी खूबसूरती का जादू बिखेर चुकी हैं। यही नहीं, वह मॉडल होने के साथ-साथ बिजनेसवुमन भी हैं। उन्होंने सारा प्लैनर्स के नाम से एक ऑनलाइन बिजनेस शुरू किया, जिसमें वह डायरी सेल करती हैं। 

कितनी है सारा तेंदुलकर की नेट वर्थ?

एक अमीर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी होने के बावजूद सारा ने खुद की एक अलग पहचान बनाई है और खुद के दम पर करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सारा करीब एक करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं। वह मॉडलिंग, ब्रांड एंडोर्समेंट, अपने बिजनेस और इंस्टाग्राम प्रमोशन के जरिए पैसा कमाती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 7.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

यह भी पढ़ें- Sara Tendulkar बॉलीवुड में करने जा रही हैं डेब्यू? सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो ने गर्म किया अटकलों का बाजार