Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shark Tank से हुए रिजेक्ट, बेटे के स्कूल के सामने बेची सब्जियां, TV के 'रोशेश' Rajesh Kumar का छलका दर्द

टीवी जगत का एक हीरो आज कभी एक्टिंग छोड़ किसान बन गया था। बिजनेसमैन बनने की होढ़ में स्टार्ट-अप शुरू किया लेकिन करोड़ों के कर्ज ने कमर तोड़ दी। कभी रिजेक्शन मिला तो कभी सड़कों पर सब्जियां बेचीं। हम बात कर रहे हैं साराभाई वर्सेस साराभाई में रोशेश का किरदार निभाने वाले अभिनेता राजेश कुमार (Rajesh Kumar) की। उनका बुरे फेज पर दर्द छलका है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 30 Sep 2024 10:49 AM (IST)
Hero Image
राजेश कुमार को एक्टिंग छोड़ना पड़ा था भारी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। राजेश कुमार हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रहे हैं। उन्होंने 1999 में एक महल हो सपनों का से टीवी में अपना करियर शुरू किया था और बा बहू और बेबी, साराभाई वर्सेस साराभाई जैसे टीवी शोज से पॉपुलैरिटी हासिल की थी।

छोटे पर्दे पर राजेश कुमार का अच्छा-खासा करियर चल रहा था, लेकिन 2017 में उन्होंने अपनी सफलता को किनारे कर खेती-बाड़ी करने का फैसला लिया। 2017 में वह एक्टिंग छोड़ बिहार अपने होमटाउन खेती करने चले गए। वह उन्होंने एक स्टार्ट-अप शुरू किया जो फेल रहा।

बेटे के स्कूल के सामने बेचीं सब्जियां

लेटेस्ट फिल्म बिन्नी एंड फैमिली में नजर आ रहे राजेश कुमार ने सिद्धार्थ कन्नन को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि एक्टिंग छोड़ उन्होंने उधार लेकर एक स्टार्ट-अप शुरू किया था, जो असफल हुआ और वह कर्जे में डूब गए। तंग आकर उन्होंने सब्जियां बेचनी शुरू कर दी, वो भी बेटे के स्कूल के सामने। उनका तीन साल का बेटा अपनी टीचर्स से कहता था कि वह अपने पिता से ही सब्जियां लें।

यह भी पढ़ें- Rajesh Kumar: एक्टिंग छोड़ बने किसान और हो गए कंगाल... राजेश कुमार का छलका दर्द, बोले- 'मैं कर्ज में डूब गया'

Rajesh Kumar

शार्क टैंक से रिजेक्ट हुए थे एक्टर

राजेश कुमार ने यह भी बताया कि वह बतौर कंटेस्टेंट बनकर शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) में भी गए थे। उन्हें लगा था कि अभिनेता होने के चलते उन्हें कोई न कोई ऑफर मिल ही जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दो-तीन राउंड ऑडिशन के बाद वह रिजेक्ट हो गए थे। इस बात से वह बिल्कुल टूट गए थे।

View this post on Instagram

A post shared by Rajesh Kumar (@rajeshkumar.official)

दोबारा मिला अभिनय का चांस

शार्क टैंक इंडिया से रिजेक्ट होने के तुरंत बाद ही उन्हें फिल्म हड्डी के लिए ऑफर मिला था। मगर रिजेक्शन से उन्हें बहुत निराशा थी और आत्मविश्वास भी डगमगा गया था। वह हड्डी के लिए पहले कास्टिंग डायरेक्टर से मिलने गए और फिर डायरेक्टर से मिलने के बाद बिना ऑडिशन के ही उन्हें फिल्म मिल गई। उन्हें बिना ऑडिशन के ही यह फिल्म मिली थी। उनके सामने बस शर्त बाल मुंडवाने की थी, जिसके लिए अभिनेता राजी तो हो गए लेकिन इसके लिए उन्होंने एक लाख और एक्स्ट्रा चार्ज किया था।

यह भी पढ़ें- एक्टिंग छोड़ने की खबरों पर Rajesh Kumar ने तोड़ी चुप्पी, बोले- प्रकृति के करीब जाने...