Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैसे राजीव भाटिया से बने Akshay Kumar, 'सरफिरा' एक्टर ने बताया क्यों बदला अपना नाम

अभिनेता अक्षय कुमार और राधिका मदान स्टारर फिल्म सरफिरा बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दे चुकी है। इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान अभिनेता ने अपनी लाइफ से जुड़ी कई चीजें शेयर की। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि क्यों उन्होंने अपना नाम राजीव भाटिया से बदलकर अक्षय कुमार रखा। चलिए जानते हैं इसके बारे में एक्टर ने क्या कहा।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sun, 14 Jul 2024 01:16 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी फिल्म 'सरफिरा' (Sarfira) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। उनकी यह मूवी 12 जुलाई को सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। फिल्म में उनके साथ राधिका मदान भी लीड रोल में हैं। सुधा कोंगरा के निर्देशन में बनी इस मूवी को क्रिटिक्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला। वहीं, ऑडियंस से भी मूवी को मिला-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है।

फिल्म की रिलीज से पहले एक्टर अक्षय कुमार ने अपनी मूवी का जमकर प्रमोशन किया। इस दौरान उन्होंने अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई बातें भी शेयर की। खिलाड़ी कुमार के बहुत से फैंस इस बात से वाकिफ होंगे कि उनका रियल नेम अक्षय नहीं, बल्कि राजीव था। ऐसे में उन्होंने अपना नाम क्यों बदला अब एक्टर ने इसका खुलासा कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Sarfira Box Office Collection Day 1: अक्षय कुमार की सरफिरा को है किसका सहारा? जानिए पहले दिन का कलेक्शन

एक्टर कैसे बने राजीव से अक्षय

अक्षय ने हाल ही में गलाटा प्लस के साथ काफी सारी बातें शेयर कीं। इस दौरान उन्होंने नाम बदलने के बारे में भी बताया। उनका राजीव भाटिया से अक्षय कुमार बनने का सफर एक्टर की पहली फिल्म में एक दिलचस्प मोड़ के साथ शुरू हुआ। दरअसल, अभिनेता ने सबसे पहले महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म 'आज' में एक छोटा सा किरदार निभाया था।

Photo Credit: Akshay Kumar/Instagram

सरफिरा एक्टर ने बताया कि क्या आप जानते हैं कि फिल्म में कुमार गौरव का नाम क्या था, अक्षय। इसी तरह मेरा नाम पड़ा। बहुत से लोग यह नहीं जानते कि मेरा असली नाम राजीव है और शूटिंग के दौरान मैंने यूं ही पूछा कि फिल्म में हीरो का नाम क्या है, उन्होंने कहा अक्षय। ऐसे में मैंने उनसे कहा कि मैं अपना नाम अक्षय ही रखना चाहता हूं।

पंडित ने नहीं दी नाम बदलने की सलाह

बहुत से लोगों को यह लगता है कि उन्होंने अपना नाम पंडित या किसी की सलाह पर बदला है। हालांकि, उन्हें यह साफ किया कि ऐसा नहीं था। उन्हें बस ये नाम इसलिए पसंद आया, क्योंकि यह उनकी पहली फिल्म के हीरो का नाम था। जब उनके पिता ने इस बारे में सवाल किया, तो उन्होंने उन्हें भी यही कहा।

यह भी पढ़ें: Sarfira: सूर्या-ज्योतिका ने किया 'सरफिरा' को लेकर पोस्ट, Akshay Kumar का जताया आभार