Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sarfira Movie: सूर्या की मूवी से पहले इन साउथ मूवीज के रीमेक कर चुके हैं Akshay kumar, जानिए कैसा रहा हाल?

Akshay Kumar Sarfira बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की अगली फिल्म सरफिरा का एलान हो गया है। अक्की ये मूवी साउथ सुपरस्टार सूर्या की एक सुपरहिट फिल्म के ऑफिशियल हिंदी रीमेक है। लेकिन क्या आपको पता है कि सरफिरा से पहले अक्षय कई और साउथ मूवी के रीमेक कर चुके हैं। आइए इस लेख में उनके नाम और प्रदर्शन पर नजर डालते हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 13 Feb 2024 05:09 PM (IST)
Hero Image
इन साउथ मूवी का रीमेक कर चुके हैं अक्षय कुमार (Photo Credit-twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Akshay Kumar Suriya Movie Remake: अक्षय कुमार बॉलीवुड इंडस्ट्री के वो कलाकार हैं, जो साल में एक नहीं बल्कि तीन-चार फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं। 2024 में भी अक्षय इस प्लानिंग के साथ आगे बढ़ने वाले हैं और इस आधार पर उन्होंने अपनी एक और नई फिल्म का एलान कर दिया है।

बड़े मियां छोटे मियां मूवी के बाद अक्षय कुमार फिल्म सरफिरा में नजर आएंगे, जोकि साउथ सुपरस्टार सूर्या की एक फिल्म का हिंदी रीमेक है। आइए इस लेख में जानते हैं कि अक्षय कुमार इससे पहले किन-किन साउथ मूवीज के रीमेक में दिखाई दिए हैं।

लक्ष्मी बम (2020)

कोरोना काल के दौरान साल 2020 में अक्षय कुमार की हॉरर कॉमेडी फिल्म लक्ष्मी बम रिलीज हुई थी। चूंकि कोविड 19 की वजह से फैली महामारी के चलते देशभर के सिनेमाघर बंद थे, इसलिए एक्टर की इस मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया।

अक्षय की ये फिल्म साउथ सिनेमा के दिग्गज कलाकार राघव लॉरेंस की तमिल फिल्म 'कांचना' का हिंदी रीमेक थी। हालांकि कांचना के मुताबिक अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम ओटीटी पर उतनी असरदार साबित नहीं हुई। 

सेल्फी (2023)

लक्ष्मी बम के बाद अक्षय कुमार ने एक और साउथ मूवी के रीमेक पर दांव खेला। साल 2023 में अक्षय और इमरान हाशमी स्टारर मूवी सेल्फी सिनेमाघरों में रिलीज हुई। अभिनेता की ये फिल्म साउथ सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन की  मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस का हिंदी रीमेक रही।

आलम ये रहा कि बॉक्स ऑफिस पर अक्षय और इमरान की सेल्फी औंधे मुंह गिरी और फिल्म महज 16करोड़ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में सिमट गई। 

सरफिरा (2024)

आने वाले समय में अक्षय कुमार फिल्म सरफिरा में नजर आने वाले हैं। मंगलवार को एक्टर ने इस मूवी की रिलीज डेट का एलान किया है, जोकि 12 जुलाई 2024 है। अक्षय की ये फिल्म कंगुवा एक्टर सूर्या की सुपरहिट मूवी सोरारई पोटरु का आधिकारिक हिंदी रीमेक है।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि साउथ मूवी के पिछले दो रीमेक असफल साबित होने के बाद क्या अक्षय कुमार सरफिरा सफलता का स्वाद चखेगी। 

ये भी पढ़ें- Sarfira: इस बार 'सरफिरा' होगा अक्षय कुमार का अंदाज, एक्टर ने की नए प्रोजेक्ट की घोषणा, रिलीज डेट आउट