Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sarpatta Parambarai के निर्देशक पा रंजीत 'बिरसा' से करेंगे हिंदी सिनेमा में डेब्यू, जानिए क्या है फिल्म की कहानी

बिरसा का निर्माण नमाह पिक्चर्स कर रहा है। इस फिल्म के अलावा बैनर बैंडिट क्वीन फूलन देवी पर भी एक वेब सीरीज ला रहा है जो उनकी ऑटोबायोग्राफी पर आधारित है। वहीं कार्तिक आर्यन के साथ एक फिल्म भी शुरू होने वाली है।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Sat, 26 Feb 2022 07:20 AM (IST)
Hero Image
Sarpatta Parambarai Fame Director Pa Ranjith To Debut Bollywood. Photo- Film Team

नई दिल्ली, जेएनएन। तमिल सिनेमा की बेहद चर्चित फिल्म सरपट्टा परमबराई का निर्देशन करने वाले दिग्गज निर्देशक पा रंजीत अब बिरसा के साथ हिंदी सिनेमा में डेब्यू करने जा रहे हैं। यह झारखंड के आदिवासी नेता बिरसा मुंडा की बायोपिक है, जिन्होंने ब्रिटिश हुकूमत की दमनकारी नीतियों के खिलाफ बगावत की आवाज उठायी थी। फिल्म की शूटिंग इस साल शुरू होगी। बिरसा का निर्माण शरीन मंत्री और किशोर अरोड़ा का प्रोडक्शन हाउस नमाह पिक्चर्स कर रहा है। 

बिरसा की तैयारियों के तहत फिल्म की टीम ने झारखंड और बंगाल में रिसर्च के बाद स्क्रिप्ट को अंतिम रूप दे दिया है। फिल्म की शूटिंग अनदेखी लोकेशंस और सघन जंगलों में की जाएगी। पा रंजीत ने फिल्म को लेकर कहा- हिंदी सिनेमा में आने के लिए इससे बेहतर प्रोजेक्ट नहीं मिल सकता था। स्क्रिप्टिंग और रिसर्च का पूरा प्रोसेस काफी समृद्ध करने वाला रहा। मैं बिरसा के जीवन से बहुत प्रभावित रहा हूं, जिस तरह उन्होंने आजादी और स्वायत्तता के लिए अपनी जिंदगी लगा दी। 

वहीं, निर्माता शरीन और किशोर ने कहा कि इस फिल्म के लिए पूरी टीम ने गहन रिसर्च की है और बिरसा की कहानी को हम बड़े स्केल पर शूट करने जा रहे हैं। बता दें, नमाह पिक्चर्स ने माजिद मजीदी और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक समीर संजय विदवांस के साथ काम कर चुके हैं। निर्माताओं ने आगे कहा कि बिरसा मुंडा की कहानी क्रांतिकारी और साहस में लिपटी हुई है। रंजीत के बॉलीवुड डेब्यू के लिए हम रोमांचित हैं और इस साल फिल्म शुरू करने का बेसब्री से इंतजार है। 

नमाह पिक्चर्स इसके अलावा एक इमोशनल थ्रिलर लॉस्ट भी बना रहा है, जिसे अनिरुद्ध रॉय चौधरी निर्देशित कर रहे हैं। इस फिल्म में यामी गौतम और पंकज कपूर लीड रोल्स में हैं। वहीं, कार्तिक आर्यन के साथ भी एक फिल्म की जल्द शूटिंग शुरू होने वाली है। फिल्मों के अलावा नमाह पिक्चर्स बैंडिट क्वीन फूलन देवी की जीवनी पर एक सीरीज भी बना रहा है।