Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Satish Kaushik Birth Anniversary: दोस्त को याद कर भावुक हुए अनुपम खेर, कहा- आज शाम हम तुम्हारा बर्थडे मनाएंगे

सतीश एक अभिनेता होने के साथ ही एक शानदार निर्देशक भी थे। फिल्मी करियर में उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है। उन्हें एक बेहतर निर्देशक के तौर पर भी जाना जाता है। ​फिल्मी दुनिया से होने के बावजूद सतीश काफी सरल और सिंपल लाइफ जीना पसंद करते थे।

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaUpdated: Thu, 13 Apr 2023 09:53 AM (IST)
Hero Image
Photo Credit : Satish Kaushik Anupam Kher Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Satish Kaushik Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक ने अपनी एक्टिंग के साथ निर्देशन के जरिए भी दर्शकों के दिलों पर अपनी एक अलग छाप छोड़ी। करीब चार दशकों तक के अपने करियर में सतीश ने कई सुपहिट फिल्मों में काम किया।

उनके कई ऐसे किरदार है, जिन्हें आज भी याद कर लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। लोगों को हंसाने वाला ये कलाकार आज भले ही इस दुनिया में नहीं है, लेकिन लोग उन्हें आज भी याद करते हैं। हंसते खेलते सतीश 9 मार्च, 2023 को इस दुनिया से अलविदा कह गए। एक्टर का निधन  हार्ट अटैक की वजह से हुआ है।

सतीश के निधन का सदमा उनके परिवार के साथ उनके जिगरी दोस्त अनुपम खेर को काफी गहरा लगा है। अनुपम को इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि उनकी और सतीश की 45 सालों को दोस्ती अब नहीं रही। आज सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर एक बार फिर से अनुपम खेर अपने दोस्त को लेकर भावुक हो गए हैं। उन्होंने एक वीडियो शेयर कर दोस्त को याद किया है।  

सतीश के जन्मदिन पर फिर भावुक हुए अनुपम खेर

अनुपम खेर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सतीश कौशिक के जन्मदिन पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में सतीश के साथ अनुपम खेर, उनका पूरा परिवार, गुलशन कुमार, अनिल कपूर और विवेक अग्निहोत्री नजर आ रहे हैं। ये वीडियो कई सारी तस्वीरों और शॉर्ट वीडियो को मिलाकर बनाया गया है। इसे देखकर यकीन ही नहीं रहा है कि सतीश अब इस दुनिया में नहीं है।

View this post on Instagram

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

वीडियो के साथ लिखा खास कैप्शन

सतीश कौशिक ने इस वीडियो के साथ बेहद खास कैप्शन लिखा अपने दिवंगत दोस्त को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने लिखा, ‘मेरे प्यारे दोस्त सतीश कौशिक! जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं! आज बैसाखी वाले दिन तुम 67 वर्ष के हो जाते। मगर तुम्हारे जीवन के 48 वर्षों तक मुझे तुम्हारा बर्थडे मनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इसलिए मैंने फैसला किया है कि आज शाम को हम तुम्हारा जन्मदिन शानदार तरीके से मनाने की कोशिश करेंगे! शशि और वंशिका के साथ वाली सीट खाली होगी। मेरे दोस्त आओ और हमें जश्न मनाते देखो।' इस पोस्ट पर फैंस भावुक हो रहे हैं। हर कोई कमेंट कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहा है।