Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सतीश कौशिक की बेटी ने पापा की चिता पर रखी थी ये चिट्ठी, जिसे सुन ऑडिटोरियम में मौजूद हर शख्स रो पड़ा

आपको बता दें कि सतीश कौशिक का निधन 9 मार्च 2023 को हार्ट अटैक की वजह से हुआ। सतीश के निधन के बाद अपने पीछे पत्नी और 11 साल की बेटी वंशिका कौशिक को छोड़ गए हैं। एक्टर के निधन से उनका पूरा परिवार बुरी तरह से टूट गया है।

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaUpdated: Fri, 14 Apr 2023 02:17 PM (IST)
Hero Image
Photo Credit : Satish Kaushik Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता, कॉमेडियन और फिल्म मेकर सतीश कौशिक अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन आज भी उन्हें याद कर उनके चाहने वालों की आंखे नम हो जाती हैं। कल यानी 13 अप्रैल सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी थी।

इस मौके पर उनके परिवार, फैंस और खास दोस्तों ने उन्हें सोशल मीडिया पर खूब याद किया। ऐसे में अनुपम खेर ने अपने दिवंगत जिगरी दोस्त सतीश की बर्थ एनिवर्सरी सेलिब्रेट की थी। इस मौके पर सतीश की 11 साल की बेटी वंशिका ने अपने पापा के एि भावुक कर देने वाली चिट्ठी पढ़ी। इस चिट्ठी में लिखे एक-एक शब्द सुनकर ऑडिटोरियम में मौजूद हर एक शख्स रो पड़ा। इस वीडियो को अनुपम ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है।

सतीश की बेटी ने पढ़ी चिट्ठी

अनुपम खेर ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘मेरे दोस्त सतीश कौशिक की मृत्यु पर उनकी 11 साल की बैटी वंशिका ने एक चिट्ठी बंद लिफाफे में मुझे दी। ये कहकर कि प्लीज इसे बिना खोले पापा की चिता पर रख देना, जो मैंने किया, पर मैंने उससे इस चिट्ठी की फोटो लेने के लिए कहा। कल जब हमने, सतीश का 67वां जन्मदिन मनाया, तो बहुत से लोगों ने उनके लिए बहुत ही सुंदर गीत गाए और सतीश के साथ अपने अद्भुत अनुभव और प्रेम को लेकर बात की, लेकिन जब वंशिका ने वो चिट्ठी सबसे सामने पढ़ी तो सभी के दिल के टुकड़े-टुकड़े हो गए। वंशिका ने वही चिट्ठी पढ़कर सुनाई जो उनसे अपने सबसे प्यारे पापा के लिए लिखी थी। आपका दिल भी इस लव लेटर को सुनकर टूट जाएगा।'

वंशिका ने कहा आपको बिना नहीं जी सकती हूं

वंशिका उस चिट्ठी को अनुपम के मोबाइल पर पढ़ते हुए कहती हैं, ‘हैलो पापा, मैं जानती हूं कि अब आप हमारे बीच नहीं रहे हैं, लेकिन मैं हमेशा आपके साथ रहूंगी। आपके कई दोस्तों ने मुझे समझाया कि मुझे स्ट्रॉन्ग रहना होगा, लेकिन आपके बिना नहीं जी सकती हूं। मैं आपको बहुत मिस करती हूं। अगर मुझे पता होता कि ऐसा हो जाएगा तो मैं कई हफ्तों तक स्कूल नहीं जाती और आपके साथ वक्त बिताती। काश मैं आपको आखिरी बार सुकून से गले लगा सकती।

आप प्लीज दोबारा जन्म मत लेना...

वंशिका आगे कहती हैं, ‘पापा आप अब नहीं है, फिर भी आप हमेशा दिल में रहेंगे। मुझे नहीं पता कि अब मुझे कौन बचाएगा, जब मां मुझे डाटेंगी, क्योंकि मैंने होमवर्क नहीं किया होगा। मेरा स्कूल जाने का भी मन नहीं होता है। आप प्लीज हर दिन मेरे सपने में आया करना। मैं चाहती हूं कि आप स्वर्ग में रहें और हमेशा खुश रहें। जहां आपके पास बड़ा घर, रोल्स रॉयस, फेरारी और लैंबॉर्गिनी हो। हम 90 साल बाद दोबारा मिलेंगे, आप प्लीज दोबारा जन्म मत लेना।' वंशिका के इन शब्दों को सुनकर अनुपम खेर की आंखों से आंसू बह निकले। वहीं, ऑडिटोरियम में बैठी सतीश की पत्नी भी काफी इमोशनल हो गईं थीं।