Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Satish Kaushik Death: सलमान खान की इस बड़ी ख्वाहिश को अधूरा छोड़ गए सतीश कौशिक, एक्टर ने जताया दुख

Satish Kaushik Death सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया। बतौर एक्टर और डायरेक्टर एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाले सतीश कौशिक सलमान खान की इस ख्वाहिश को अधूरा छोड़ गए। एक्टर के निधन पर दबंग खान ने ट्वीट किया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Thu, 09 Mar 2023 04:59 PM (IST)
Hero Image
Satish Kaushik Death Salman Khan Wants Mr India Actor to Direct Bodyguard Shera Son Tiger Debut Film/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Satish Kaushik Death: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक ने 66 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ है। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरस्टार एक्टर के साथ काम किया।

जिन बॉलीवुड सुपरस्टार्स के साथ सतीश कौशिक की जोड़ी खूब जमी, उसमें सलमान खान से लेकर अनिल कपूर और अक्षय कुमार, गोविंदा तक सितारों के नाम शामिल हैं।

ये बात आप शायद ही जानते होंगे कि सलमान खान सतीश कौशिक के काम के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं और सलमान खान ने एक्टर और डायरेक्टर के सामने अपनी इच्छा जाहिर की थी । उनके निधन पर सलमान खान ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया। 

सलमान खान की इस ख्वाहिश को अधूरा छोड़ गए सतीश कौशिक

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान बॉलीवुड में अब तक कई नए चेहरों को लॉन्च कर चुके हैं। उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा से लेकर, प्रनुतन बहल, अथिया शेट्टी और सूरज पंचोली जैसे कई सितारों को फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने में मदद की।

बीते साल ही ये खबर आई थी कि सलमान खान अपने बॉडीगार्ड शेरा के बेटे टाइगर को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। पिंकविला में छपी रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान ने एक्टर-डायरेक्टर सतीश कौशिक से ये गुजारिश की थी कि वह शेरा के बेटे की डेब्यू फिल्म का निर्देशन करें। इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी तैयार हो चुकी थी, बस मेकर्स टाइगर के अपोजिट एक्ट्रेस की तलाश कर रहे थे।

इस साल जाने वाली थी ऑन फ्लोर

मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया कि सलमान खान के प्रोडक्शन में बनने वाली ये फिल्म 2023 जनवरी में फ्लोर पर जाने वाली थी, लेकिन एक्ट्रेस फाइनल ना हो पाने की वजह से इसमें देरी आई। आपको बता दें कि सलमान खान और सतीश कौशिक ने कई फिल्मों में साथ में काम किया है।

हर दिल जो प्यार करेगा, भारत, गॉड तुस्सी ग्रेट हो जैसी फिल्मों में दोनों की जोड़ी ने खूब धमाल मचाया। इसके साथ ही उन्होंने सलमान खान को फिल्म 'तेरे नाम' और 'क्योंकि' जैसी फिल्मों में डायरेक्ट किया।

सलमान खान ने एक्टर के निधन पर जताया दुख 

सतीश कौशिक के निधन पर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने अपना दुख व्यक्त करते हुए लिखा, 'हमेशा उनका प्यार, आदर और सम्मान हमने किया है और वह हमारे दिलों में हमेशा रहेंगे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को ये दुख सहने की हिम्मत दे। रेस्ट इन पीस सतीश जी'। 

मुंबई में होगा सतीश कौशिक का अंतिम संस्कार 

सतीश कौशिक ने 7 मार्च मंगलवार को मुंबई में होली पार्टी अटेंड की थी, जिसके बाद गुरूवार को अचानक ही एक्टर ने निधन की खबर ने बॉलीवुड को अंदर से झकझोर दिया। उनके मैनेजर संतोष राय का कहना है कि सतीश कौशिक को अचानक सीने में दर्द और बैचेनी होने लगी थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनका निधन हो गया।

एक्टर के पार्थिव शरीर को दिल्ली के हरिनगर स्थित दीन दयाल अस्पताल में लाया गया, जहां करीबन 11 बजे उनके शव का पोस्टमार्टम हुआ। एयर-एम्बुलेंस से उनको मुंबई लाया जाएगा, जिसके बाद मुंबई में उनका अंतिम संस्कार होगा।