Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

17 साल की उम्र में डेब्यू, फिर अरेंज मैरिज, अब एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाना चाहती हैं दिव्या खोसला कुमार

दिव्या खोसला कुमार म्यूजिक और फिल्म इंडस्ट्री के नामी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। एक्ट्रेस ने बेहद कम उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था लेकिन पहली ही फिल्म के बाद उनकी शादी हो गई। अब सालों बाद दिव्या खोसला कुमार एक बार फिर सिनेमा जगत में एक्टिव हुई हैं और अपने दम पर एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाना चाहती हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Fri, 31 May 2024 07:56 AM (IST)
Hero Image
एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाना चाहती हैं दिव्या खोसला कुमार, (X Image)

प्रियंका सिंह, मुंबई। सिनेमाघरों में आज प्रदर्शित होने वाली फिल्म सावी में दिव्या खोसला कुमार ऐसी पत्नी की भूमिका में दिखेंगी, जो जेल तोड़कर पति को वापस लाने की योजना बनाती है। टी सीरीज  के प्रमुख भूषण कुमार की पत्नी दिव्या दूसरे प्रोडक्शन हाउस की फिल्में भी खोज रही हैं। बतौर अभिनेत्री अपनी महत्वाकांक्षाओं और संघर्ष को उन्होंने साझा किया प्रियंका सिंह से...

यह भी पढ़ें- क्या भूषण कुमार से तलाक ले रहीं हैं Divya Khossla, जानें क्या है पूरी सच्चाई?

सावी में आप सशक्त भूमिका में हैं। इसके बाद आपकी हीरो हीरोइन फिल्म आएगी। फिल्मों में आपको ग्लैमर वाली भूमिकाएं नहीं करनी हैं?

हां, मुझे साइड रोल या गलैमर वाले रोल नहीं करने हैं। जब पता चला कि भट्ट सर (मुकेश भट्ट) यह फिल्म बना रहे हैं तो उनके ऑफिस पहुंचकर निवेदन किया कि मुझे इस फिल्म में ले लीजिए। इसमें मैं ऐसी पत्नी की भूमिका में हूं जो जेल तोड़कर पति को वापस ले आती है। मैंने लंबे समय तक कैमरे के पीछे रहकर काम किया है। आगे बहुत सारा काम करना है।

क्या कभी मन में आता है कि बतौर अभिनेत्री अधिक काम किया होता तो बेहतर मुकाम पर होती?

मैंने 17 साल की उम्र में अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों फिल्म की थी। दिल्ली से मुंबई आई थी। तब मुझे कुछ आता नहीं था। अब आत्मविश्वास है। बहुत मेहनत की है। पहली ही फिल्म के बाद मेरी अरेंज मैरिज हो गई थी। माता-पिता नहीं चाहते थे कि शादी के बाद मैं अभिनय करूं। यही सोचती थी कि ऐसा कोई काम नहीं करूंगी कि उन्हें दुख हो। आज उनकी आंखों में अपने लिए गर्व देखती हूं तो खुशी होती है।  

अपने प्रोडक्शन हाउस से बाहर निकलकर काम मांगना क्यों आवश्यक लगा?

यह आसान नहीं होता है। भट्ट साहब अच्छे इंसान हैं, लेकिन मुझे पता है कि बाकी लोग हंसेंगे कि यह तो टी सीरीज से है, फिर भी हमारे पास काम मांगने आ गई है। लोग नहीं समझते कि मैं और टी सीरीज अलग हैं। मैं मेहनत से अभिनय में करियर बना रही हूं। संघर्ष करके ही मैं आगे बढ़ी हूं।

ये भी पढ़ें- Hero Heeroine: दिव्या खोसला कुमार की फिल्म 'हीरो हीरोइन' का नया पोस्टर जारी, फैंस हुए एक्साइटेड

क्या रोल का चयन करते वक्त यह खयाल रहता है कि बेटा उन फिल्मों को देख सके?

वह मेरा हौसला बढ़ाते हैं। मेरा काम देखते वक्त उनके चेहरे पर एक खुशी होती है। वह खुद गेम खेलते हैं तो इस बात को लेकर बहुत उत्सुक हैं कि इस फिल्म में मैं कैसे जेल तोड़ने वाली हूं।