Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: 'खुश हूं छोटा सा योगदान दे पाया', शान ने देशभक्ति गाने गाकर भारतीय एथलीट्स का बढ़ाया जोश

पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) में भारतीय खिलाड़ी मनु भाकर ने कांस्य पदक जीतकर पूरे देश का गौरव बढ़ाया है। चिरंजीवी से लेकर सिंगर शान भी इस इवेंट का हिस्सा बनने के लिए पहुंचे थे। शान को भी ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म करने का मौका मिला। उन्होंने अपने सुरों से एथलीट्स का हौसला बढ़ाया और अलग-अलग गानों पर सिंगर ने परफॉर्म किया।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 01 Aug 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
शान ने पेरिस ओलंपिक 2024 में गानों से खिलाड़ियों का बढ़ाया जोश/ फोटो- Jagran Graphics

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 26 जुलाई से 11 अगस्त 2024 तक पूरे देशवासियों की नजर फ्रांस में हो रहे पेरिस 2024 ओलंपिक पर है। चिरंजीवी से लेकर राम चरण और अनंत अंबानी सहित कई सेलिब्रिटीज भी ओपनिंग सेरेमनी में शामिल हुए थे। 

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में दो ब्रॉन्ज (कांस्य) मेडल जीतकर इतिहास रचा। मनु ने सबसे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल महिला व्यक्तिगत इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसके बाद सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता।

पेरिस ओलंपिक 2024 की सेरेमनी का हिस्सा सिंगर शान भी बने थे, जिन्होंने इस मौके पर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने देशभक्ति से जुड़े एक से एक गाने पर परफॉर्म किया।

सबसे पहले शान ने गाया 'जीत का गीत' 

इस ग्रैंड इवेंट के साक्षी बने शान ने द इंडिया हाउस में परफॉर्म करने का अनुभव शेयर किया।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत से करीना कपूर खान तक, Paris Olympics में मनु भाकर की जीत पर बॉलीवुड स्टार्स ने मनाया जश्न

उन्होंने नोएडा टाइम्स से खास बातचीत करते हुए कहा,

"वह बहुत ही खास शाम थी, हर कोई इंडिया और ओलंपिक्स में हमारे खिलाड़ियों को सेलिब्रेट कर रहा था। मैंने सबसे पहले चंदू चैंपियन के गाने जीत का गीत से शुरुआत की और चक दे इंडिया, लहरा दो, दंगल-दंगल, लक्ष्य जैसे कई पॉपुलर गानों पर परफॉर्म किया। अपनी परफॉर्मेंस के दौरान मुझे ऐसा लगा ये सभी गीत इस खास अवसर के लिए ही बने हैं। अपने बैंड के साथ पेरिस ओलंपिक में परफॉर्म करना एक यादगार पल रहा। इस ऐतिहासिक शुरुआत का हिस्सा बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है"।

बारिश में भी हाई था जोश

शान ने बताया कि बारिश के दौरान भी वहां पर लोगों में और उनमें कितना जोश भरा हुआ था। उन्होंने कहा, "अपनी टीम इंडिया का उत्साह बढ़ाना खुशी दे रहा था, वह सभी पारंपरिक अटायर में नजर आ रहे थे। वहां का माहौल बेहद ही शानदार था।

View this post on Instagram

A post shared by India House (@indianolympichouse)

बारिश के बावजूद हम सब काफी एन्जॉय कर रहे थे। आपको बता दें कि मनु भाकर ने जब पहला मेडल देश के लिए जीता था, तो करीना कपूर से लेकर दीपिका पादुकोण सहित सभी सितारों ने उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दी थी।

यह भी पढ़ें: कभी रोमांस तो कभी कहानी में ट्विस्ट! Rekha से परिणीति चोपड़ा तक, एक्ट्रेसेज ने पर्दे पर खूब खेला बैडमिंटन