Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक्टर्स के बढ़ते खर्च पर भड़कीं शबाना आजमी, कहा- हम तो खुद के कपड़े पहनते थे, संजीव कुमार-शत्रुघन सिन्हा तो...

शबाना आजमी ने शूटिंग के दौरान स्टार्स के बढ़ते खर्चे की निंदी की है। उन्होंने हॉलीवुड का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां बॉलीवुड जैसी फिजूलखर्ची नहीं होती। यहा तक कि 70-80 के दशक में जब वो शूटिंग करती थीं तो कई बार खुद के कपड़े इस्तेमाल किया करती थीं। एक बार तो उन्होंने खुद को मिली पर्सनल गाड़ी भी वापिस कर दी थी।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Mon, 24 Jun 2024 05:58 PM (IST)
Hero Image
शबाना आजमी ने बताया 70-80 के दशक में कैसे होती थी शूटिंग, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड में इन दिनों सितारों के बढ़ते खर्च को लेकर चर्चा जोरों पर है। हाल ही में अनुराग कश्यप और करण जौहर ने भी इस मुद्दे पर बात की थी। वहीं, अब शबाना आजमी ने भी रिएक्ट किया है। अभिनेत्री ने कहा कि 70- 80 के दशक में एक्टर्स कई बार खुद के कपड़े शूटिंग में पहनते थे। 

यहां तक कि उन्होंने खुद ऐसा किया था। शबाना आजमी ने शत्रुघन सिन्हा और दिवंगत अभिनेता संजीव कुमार से जुड़ा किस्सा भी शेयर किया।

शबाना ने खुद किया ये काम  

शबाना आजमी ने अपने हालिया इंटरव्यू में हॉलीवुड को लेकर भी बात की और कहा कि वहां बॉलीवुड जैसी नहीं होता। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, "मैंने अपने खुद के कपड़े इस्तेमाल किए, यूनिट के हेयर और मेकअप करने वाले लोगों को यूज किया और हमेशा यूनिट के साथ एक ही होटल में रुकी। मुझे ये देखकर आश्चर्य होता है कि निर्माता अब पागलपन भरे फिजूल खर्ची वाले बिल उठाते हैं।"

यह भी पढ़ें- रेखा में ऐसा क्या जो मुझमें...मजाक मजाक में एक्ट्रेस के बारे में ये क्या बोल गईं Shabana Azmi?

मंडी के दौरान मिली थी अलग गाड़ी

शबाना आजमी ने हॉलीवुड को लेकर आगे कहा कि वहां ऐसा नहीं होता। एक्टर्स के पर्सनल ट्रेनर को छोड़कर बाकी सभी- हेयर ड्रेसर से लेकर डिजाइनर और मेकअप आर्टिस्ट तक को मेकर्स की टीम हायर करती है। उन्होंने मंडी की शूटिंग के दौरान दिवंगत अभिनेत्री स्मिता पाटिल के साथ अपनी यादों को भी ताजा किया। शबाना आजमी ने कहा, "मुझे याद है कि स्मिता पाटिल और मुझे मंडी की शूटिंग के लिए अलग-अलग गाड़ियां दी गई थीं। दो दिनों में ही हमने उन्हें छोड़ दिया और सभी एक्टर्स के साथ बस में सफर करने लगे, क्योंकि वे गाते और हंसते- खेलते हुए बहुत मजे कर रहे थे"

एक्टर्स ने खुद उठाया शूटिंग का खर्च

शबाना आजमी ने एक और किस्सा साझा करते हुए कहा कि जब उन्हें एहसास हुआ कि उनके निर्देशक ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं, तो उन्होंने उनके लिए फ्लाइट की टिकट खरीदी थी। अभिनेत्री ने शत्रुघन सिन्हा और संजीव कुमार का भी एक किस्सा बताया। शबाना आजमी ने कहा, "असल में उन दिनों एक्टर्स प्रोड्यूसर्स को सपोर्ट करते थे। कई बार संजीव कुमार और शत्रुघ्न सिन्हा ने शेड्यूल के लिए खुद खर्च उठाया, जो बजट की कमी के कारण रद्द होने वाला था।"

यह भी पढ़ें- Shabana Azmi: शबाना आजमी 'फ्रीडम ऑफ द सिटी ऑफ लंदन' पुरस्कार से सम्मानित, अभिनेत्री ने कही ये बात