Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अबू धाबी में होने वाले IIFA 2024 को होस्ट करेंगे Shah Rukh Khan और करण जौहर, शाहिद का होगा जलवा

बॉलीवुड के दो बड़े नाम शाह रुख खान (Shah rukh Khan) और करण जौहर प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (IIFA) 2024 की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं। यह कार्यक्रम 28 सितंबर को यस द्वीप अबू धाबी में होगा। चकाचौंध से भरी पुरस्कार समारोह की इस रात में शाहिद कपूर जैसे बॉलीवुड सितारों की परफॉर्मेंस का जलवा भी देखने को मिलेगा।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Fri, 23 Aug 2024 06:33 PM (IST)
Hero Image
करण जौहर और शाह रुख खान आईफा

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेदमी अवार्ड्स को 23 साल पूरे हो चुके हैं। इसका 24वां संस्करण अबू धाबी में 27 सितंबर से 29 सितंबर के बीच होने वाला है। इसे बॉलीवुड के किंग खान शाह रुख खान और करण जौहर होस्ट करेंगे।

तीन दिवसीय इस कार्यक्रम की शुरुआत 27 सितंबर को भव्य उत्सव के साथ होगी जिसे आईएफएफए उत्सवम के तौर पर जाना जाता है। इसमें चार दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग उत्सव मनाएंगे। इसके बाद 28 सितंबर को आईफा अवार्ड्स होंगे। आखिरी दिन उत्सव का समापन होगा जिसे आईफा रॉक्स के नाम से जाना जाता है।

शाहरुख खान ने जाहिर की खुशी

शाहरुख खान ने आईफा अवार्ड्स के 24वें संस्करण की मेजबानी के बारे में अपने विचार रखते हुए कहा,'आईफा भारतीय सिनेमा का उत्सव है, जिसकी गूंज दुनिया भर में सुनाई देती है और वर्षों से इसके सफर का हिस्सा बनना अद्भुत रहा है। मैं आईफा की ऊर्जा, जुनून और भव्यता को एक बार फिर दिखाने करने के लिए उत्सुक हूं, क्योंकि हम इस सितंबर में भारतीय सिनेमा के अविस्मरणीय उत्सव के लिए तैयार हैं।'

आने वाले आईफा अवार्ड्स और भी ज्यादा भव्य और सितारों से सजे हो सकते हैं। अभिनेता शाहिद कपूर अपनी परफॉर्मेंस से लोगों को आकर्षित करते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: Alena Khalifeh: कौन हैं एलीना खलीफेह, जिसने IIFA में सलमान खान को किया था प्रपोज? खूबसूरती पर हो जाएंगे फिदा

शाहिद कपूर करेंगे परफॉर्म

अपने परफॉर्मेंस के बारे में बात करते हुए शाहिद ने कहा, “आईफा हमेशा मेरे लिए एक उत्साहित करने वाला इवेंट रहा है और जब भी मैं उस आइकॉनिक ग्लोबल मंच पर कदम रखता हूं,तो इसमें एक जादू सा फील करता हूं। यस द्वीप, अबू धाबी में परफॉर्म करना काफी खूबसूरत होने वाला है। मैं अपने दर्शकों के लिए कुछ एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी करने के लिए तैयार हूं।”

यह भी पढ़ें: IIFA अवॉर्ड शो में एक-दूसरे से भिड़ी राखी सावंत और सारा अली खान, एक्ट्रेस बोली- तुझे पाप लगेगा