Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan: शाह रुख खान की जवान ने एक बार फिर मचाया गदर, 'डंकी' डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने दिया ये रिएक्शन

Jawan On Ott शाह रुख खान की फिल्म जवान ने सिनेमाघरों में तहलका मचा दिया था। ये हिंदी सिनेमा में इस साल की बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी है। थिएटर के बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आने के बाद भी इस फिल्म का क्रेज कम नहीं हो रहा है। इस मूवी ने एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाया जिस पर डंकी डायरेक्टर ने रिएक्ट किया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 21 Nov 2023 06:25 PM (IST)
Hero Image
जवान ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बनाया ये नया रिकॉर्ड / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। चार साल बाद शाह रुख खान ने फिल्मी पर्दे पर आते ही तूफान ला दिया। पठान के बाद उनकी फिल्म 'जवान' ने भी बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाया। एटली के निर्देशन में बनी इस मूवी में उनके साथ पहली बार साउथ फीमेल सुपरस्टार एक्ट्रेस नयनतारा की जोड़ी फैंस को देखने को मिली।

दोनों को एक साथ देखकर फैंस खुशी से फूले नहीं समाए। शाह रुख खान की 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसे न तो सलमान खान की टाइगर 3 तोड़ सकी और थलापति विजय की लियो।

शाह रुख खान-नयनतारा और दीपिका पादुकोण स्टारर इस मूवी को किंग खान के जन्मदिन पर यानी कि 2 नवंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix पर रिलीज किया गया था। अब हाल ही में किंग खान की 'जवान' ने एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

शाह रुख खान की 'जवान' ने तोड़ा ये रिकॉर्ड

शाह रुख खान बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं, जो अपनी फिल्मों का प्रमोशन बेहद ही यूनिक अंदाज में करते हैं और ऐसा ही कुछ हुआ जब ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आई। 'जवान' ने आते ही नेटफ्लिक्स पर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। दो हफ्ते पहले आई एक्शन से भरपूर विजय सेतुपति स्टारर ये मूवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म है। इस फिल्म को 3.7 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: Aryan Khan के बाद बेटी सुहाना संग स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगे शाह रुख खान? ये है फिल्म का टाइटल

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 'जवान' को मिल रहे प्यार से खुश शाह रुख खान ने कहा, "मुझे ये शेयर करते हुए बहुत ही खुशी हो इंडिया में नेटफ्लिक्स 'जवान' सबसे ज्यादा देखी जाने वाली मूवी है। इस फिल्म के एक्सटेंडेड वर्जन को रिलीज करना, हमारी तरफ से फैंस के प्रति अपना आभार व्यक्त करना था।

नेटफ्लिक्स की ऑडियंस से जो हमें रिस्पॉन्स मिल रहा है, वह बहुत ही खुशी देने वाला है। जवान सिर्फ एक फिल्म नहीं है, ये कहानी , पैशन और हमारे सिनेमा की स्पिरिट को सेलिब्रेट करने वाली मूवी है"।

'डंकी' के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने भी लुटाया प्यार

'जवान' के बाद अब जल्द ही शाह रुख खान 'डंकी' के साथ एक बार फिर से दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए लौट रहे हैं। इस फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी ने भी किंग खान को जवान की ओटीटी सफलता पर बधाई देते हुए उनकी फिल्म को सेलिब्रेट किया।

उन्होंने अपने आधिकारिक X (पूर्व ट्विटर) अकाउंट पर लिखा, "जवान की पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई, खासकर शाह रुख खान सर और निर्देशक एटली को"। आपको बता दें कि शाह रुख खान-नयनतारा स्टारर ये मूवी 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। मूवी ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 643 करोड़ और वर्ल्डवाइड 1148 करोड़ के आसपास का कलेक्शन किया था।

यह भी पढ़ें: IND VS AUS: मैच के दौरान शाह रुख ने रणवीर सिंह को किया इग्नोर, दीपिका पादुकोण को लगाया गले, वायरल हुआ ये वीडियो