Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shah Rukh Khan ने इस मामले में आलिया भट्ट-प्रियंका चोपड़ा को दी मात, Ranbir Kapoor भी नहीं भटक पाए आसपास

Top 50 Asian Celebrities in the World साल 2023 की पठान और जवान जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले शाह रुख खान अपनी आगामी फिल्म डंकी को लेकर चर्चा में हैं। इस बीच यूके की तरफ से दुनिया के टॉप 50 एशियन सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी की गई है जिसमें शाह रुख खान ने बी-टाउन के कई दिग्गजों को पछाड़ दिया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Thu, 14 Dec 2023 05:56 PM (IST)
Hero Image
नंबर वन पर आए शाह रुख ने इन बॉलीवुड सेलेब्स को चटाई धूल। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 लंदन, पीटीआई: बालीवुड सुपरस्टार शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) को बुधवार को ब्रिटेन की 50 एशियाई हस्तियों की सूची में शीर्ष स्थान दिया गया है। इस साल 'पठान' (Pathan) और 'जवान' (Jawan) फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर दोहरी सफलता हासिल करने वाले 58 वर्षीय अभिनेता क्रिसमस पर कामेडी ड्रामा 'डंकी' (Dunki) की रिलीज के लिए तैयार हैं।

नंबर वन पर शाह रुख खान

शाह रुख खान ने ब्रिटेन के साप्ताहिक 'ईस्टर्न आई' की वार्षिक सूची में शीर्ष पर जगह बनाने के लिए अन्य दावेदारों को कड़ी प्रतिस्पर्धा दी। सूची तैयार करने वाले 'ईस्टर्न आई' के मनोरंजन संपादक असजाद नजीर ने कहा कि 2023 के अंत तक 'किंग खान' एक कैलेंडर वर्ष में तीन ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले अभिनेता बन जाएंगे।

असजाद नजीर ने कहा कि बड़ी संख्या में दर्शकों को सिनेमाघरों में लौटने को मजबूर कर अभिनेता ने नुकसान में चल रहे फिल्म इंडस्ट्री को आवश्यक गति प्रदान कर शानदार प्रभाव डाला है।

यह भी पढ़ें- Dunki Advance Booking Collection: रिलीज से पहले ही डंकी ने USA मार्केट में मचाया हड़कंप, कमा चुकी है इतने डॉलर

शाह रुख खान ने इन अभिनेत्रियों को छोड़ा पीछे

फेमस एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने बालीवुड और हालीवुड में अपने प्रभावशाली काम के लिए सूची में दूसरा स्थान मिला है। साथ ही इंटरनेशनल लेवल की सीरीज 'सिटाडेल' (Citadel) समेत अन्य मानवीय कार्यों के लिए प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को सूची में  तीसरे स्थान पर रखा गया है। चौथा स्थान पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ को मिला।

रणबीर कपूर को मिला ये स्थान

बात करें बाकी सेलिब्रिटीज की तो विश्व की शीर्ष 50 एशियाई हस्तियों में पांचवें नंबर पर सिंगर Charli XCX ने अपनी जगह बनाई। एनिमल से दुनियाभर में सफलता के झंडे गाड़ने वाले रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) छठे नंबर पर हैं। अपनी आवाज का जादू चलाने वाली नेशनल अवॉर्ड विनर श्रेया घोषाल को सातवां स्थान मिला है।

बॉलीवुड सेलेब्स को टक्कर देने लिस्ट में आईं टीवी एक्ट्रेस

आठवें नंबर पर इस साल ब्लॉकबस्टर फिल्म लियो देने वाले थलापति विजय हैं। अमिताभ बच्चन लिस्ट में 35वें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में टीवी एक्ट्रेस सुंबुल तौकीर का नाम भी शुमार है, जिन्हें 44वां स्थान मिला है। उन्होंने इस लिस्ट में शामिल होने पर खुशी जाहिर की है। 

यह भी पढ़ें- Most Searched People 2023: दुनियाभर में सबसे ज्यादा सर्च की गई ये एक्ट्रेस, लिस्ट में एल्विश यादव भी शामिल