Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shah Rukh Khan: जब बालों की वजह से शाह रुख के हाथ से फिसलने वाली थी पहली फिल्म, इस शख्स ने लगाई थी नैया पार

Hema Malini irritated by Shah Rukh Khan hairstyle while audition for Dil Aashna Hai शाह रुख खान आज भले ही बॉलीवुड के किंग खान हो लेकिन एक्टर को अपनी पहली फिल्म के लिए खूब पापड़ बेलने पड़े थे। यहां तक कि फिल्म उनके हाथ से जाते-जाते बची थी।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Wed, 02 Nov 2022 08:08 AM (IST)
Hero Image
Shah Rukh Khan Fan Page, Instagram post

नई दिल्ली, जेएनएन। Hema Malini irritated by Shah Rukh Khan hairstyle while audition for Dil Aashna Hai: दिल्ली के शाह रुख खान आज बॉलीवुड के किंग खान कहलाते हैं। कभी लोकल ट्रेन से सफर करने वाले एक्टर के पास आज लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन है। शाह रुख ने अपनी जिंदगी में जितनी चका-चौंध देखी, उतना ही स्ट्रगल भी किया। एक्टर से जुड़ा एक बेहद ही दिलचस्प किस्सा है, जब वह अपनी पहली फिल्म पाने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे।  

यह भी पढ़ें- Aishwarya Rai: इस सवाल का जवाब देकर ऐश्वर्या ने रचा था इतिहास, खूबसूरती और दिमाग से 87 सुंदरियों को दी थी मात

'फौजी' से बनी बात

शाह रुख खान की पहली फिल्म  'दिल आशना है', लेकिन फिल्म की रिलीज में कुछ वक्त लग गया और इससे पहले 'दीवाना' रिलीज हो गई, जो बॉलीवुड में उनकी डेब्यू फिल्म बन गई। 'दिल आशना है' को डायरेक्ट और प्रोड्यूस अभिनेत्री हेमा मालिनी ने किया था। फिल्म की पूरी स्टारकास्ट फाइनल करने के बाद हेमा को लीड एक्टर को चुनने में परेशानी हो रही थी। इस बीच उन्होंने टीवी सीरियल 'फौजी' में शाह रुख खान को देखा और वह उन्हें अपनी फिल्म के लिए पसंद आ गए। अभिनेत्री ने अपने असिस्टेंट को शाह रुख को कॉन्टैक्ट करने के लिए कहा।

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

हेमा मालिनी की तरफ से आई कॉल

जब शाह रुख खान को हेमा मालिनी की असिस्टेंट ने कॉन्टैक्ट किया तो वह दिल्ली में थे। पहले तो उन्हें लगा कि यह कोई प्रैंक कॉल है, लेकिन जब उन्हें बात समझ आई तो वह तुरंत मुंबई के लिए रवाना हो गए।  

यह भी पढ़ें- Ram Setu Box Office Day 7: अक्षय की राम सेतु एक हफ्ते में ही हुई पस्त, क्या 100 करोड़ क्लब में कर पाएगी एंट्री

बालों की वजह से हाथ से जाने वाली थी फिल्म

हेमा मालिनी ने अपने एक इंटरव्यू में शाह रुख खान के ऑडिशन के मजेदार किस्से को शेयर किया था। एक्ट्रेस ने बताया था कि जब वह शाह रुख से पहली बार मिली तो वह बहुत नर्वस थे। जब वह फिल्म के लिए ऑडिशन दे रहे थे तो शाह रुख के बाल बार-बार उनकी आंखों को ढक दे रहे थे, जिसे देखकर हेमा को बहुत चिढ़ हो रही थी क्योंकि वह एक्टर का एक्सप्रेशन नहीं देख पा रही थीं।

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

हेमा ने पार लगाई थी नैया 

ऑडिशन से सीधा बाहर न करते हुए हेमा ने शाह रुख को एक और मौका देना का सोचा, लेकिन इस बार उन्होंने एक्टर को अपने बाल को पीछे की तरफ करके आने के लिए कहा। दूसरे राउंड के ऑडिशन में हेमा को शाह रुख पसंद आ गए और इस तरह एक्टर को अपनी फिल्म मिली।