Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जीरो के बाद Shah Rukh Khan ने क्यों लिया 4 साल का ब्रेक? एक्टर ने कहा- ये फिल्म फ्लॉप की वजह नहीं

साल 2018 में आई शाह रुख खान की फिल्म जीरो फ्लॉप रही थी। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ नजर आई थीं। इस फिल्म से एक्टर को काफी उम्मीदें थीं लेकिन फिल्मी पर्दे पर कुछ खास कमाल हुआ नहीं। इसके बाद शाह रुख ने फिल्मों से ब्रेक लिया।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Thu, 15 Aug 2024 08:22 AM (IST)
Hero Image
शाह रुख ने क्यों लिया एक्टिंग से ब्रेक

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। शाह रुख खान को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है। एक्टर ने कई एक से एक धमाकेदार फिल्में दी हैं। लेकिन एक ऐसा समय भी था जब उनकी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर कोई खास सफलता नहीं मिली। साल 2018 में आई उनकी फिल्म जीरो कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इसके बाद शाह रुख लगभग 4 साल तक फिल्मी पर्दे से गायब रहे। अब आखिरकार एक्टर ने इस पर चुप्पी तोड़ी है।

मैंने फिल्म करने से मना कर दिया

हालांकि अब एक इंटरव्यू में शाह रुख खान ने खुलासा किया है कि फिल्मों से उनके ब्रेक लेने का फैसला उसकी असफलता पर बिल्कुल भी निरभर नहीं था। वैरायटी को दिए इंटरव्यू में शाह रुख ने कहा,'ये ब्रेक फिल्मों की वजह से नहीं था। मैंने हमेशा कहा है कि जिस दिन मुझे सुबह उठकर शूटिंग करने का मन नहीं करता, मैं काम पर नहीं जाता हूं। ईमानदारी से कहूं तो ये फिल्मों की असफलता के कारण नहीं था।'

मुझे जनवरी में एक फिल्म करनी थी और दिसंबर चल रहा था। मुझे लगा ये मेरे लिए बहुत ही अनप्रोफेशनल है। मैं बस उठा और मैंने कहा,'मैं इस फिल्म की शूटिंग नहीं करना चाहता और मैंने नहीं की।'

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan के दुश्मन बने अभिषेक बच्चन, पिता Amitabh Bachchan ने कहा-अब समय आ गया है...

शाह रुख ने ली छुट्टी

एक्टर ने आगे कहा, 'मैंने एक साल की छुट्टी लेने का फैसला किया। मैंने प्रोड्यूसर को फोन किया और उससे कहा कि मैं एक साल तक काम नहीं करना चाहता।' उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं हो सकता। आप तो बिना काम के एक मिनट भी नहीं बैठते हैं। अगर आपको ये फिल्म अच्छी नहीं लग रही है तो सीधे मना कर दो। ये मत कहो कि मैं काम करना नहीं चाहता।

शाह रुख ने बताया कि इसके बाद डेढ़ साल बाद उसी प्रोड्यूसर का फोन आया और उन्होंने कहा कि मैं सरप्राइज्ड हूं कि आपने एक साल से काम नहीं किया। शाह रुख बहुत जल्द सुहाना के साथ फिल्म किंग में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: शाह रुख खान की नाक में दम करेगा ये स्टार एक्टर, 'किंग' फिल्म में दोनों की होगी जोरदार टक्कर