Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shah Rukh Khan पहली बार हुरुन इंडिया की अमीरों की लिस्ट में शामिल, टक्कर में एक हीरोइन और हीरो

फिल्म इंडस्ट्री के बादशाह कहे जाने वाले शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) के फैंस के लिए एक गुड न्यूज है। कभी राज तो कभी राहुल बनकर उन्होंने पर्दे पर अपना जादू खूब चलाया है। शाह रुख खान वैसे तो खूब अमीर हैं लेकिन अमीरों की एक लिस्ट ऐसी है जिसमें अब जाकर किंग खान का नाम सामने आया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Thu, 29 Aug 2024 04:43 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्टर शाह रुख खान. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। लोगों के 'दिलों का राजा' यानी शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) फिल्मों से लोगों को खासा एंटरटेन तो करते ही हैं, इसके अलावा वह बिजनेस में भी पीछे नहीं हैं। बातों के अलावा अपने काम से भी वह फैंस का दिल जीतना अच्छे से जानते हैं। शाह रुख खान ने पहली बार हुरुन इंडिया की अमीरों की लिस्ट में जगह बनाई है।

हुरुन इंडिया की अमीरों की लिस्ट में शामिल हुए एसआरके

फिल्मी दुनिया से किंग खान अच्छा खासा बिजनेस करते हैं। इस साल उनकी कोई मूवी रिलीज नहीं हुई है। लेकिन अगर 2023 को देखें, तो शाह रुख ने 'पठान' और 'जवान' से बॉक्स ऑफिस पर हिट की लड़ी लगा दी थी। उनकी इन दो फिल्मों ने टिकट विंडो पर जमकर नोट छापे थे, जिससे किंग खान की वेल्थ में इजाफा भी हुआ। इसके अलावा विज्ञापन और बिजनेस वह अन्य कारण हैं, जो उनकी फाइनेंशियल अचीवमेंट में शामिल है।

इतनी है शाह रुख की नेटवर्थ

इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, कोलकाता नाइट राइडर्स और रेड चिलीज एंटरटेनमेंट बिजनेस से पैसा कमाने वाले शाह रुख की नेटवर्थ 7,300 करोड़ है। 

इन सेलिब्रिटीज को छोड़ा पीछे

डेब्यू के साथ ही बॉलीवुड के बादशाह ने जूही चावला और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को इस लिस्ट में पीछे छोड़ दिया है। जहां जूही चावला की वेल्ड 4,600 करोड़ है। वहीं, दूसरी ओर ऋतिक रोशन की नेटवर्थ 2000 करोड़ है। ऋतिक फिल्मों के अलावा फिटनेस ब्रांड HRX से भी कमाई करते हैं, जिसके वह को-ओनर हैं।

चौथी और पांचवी पोजिशन पर ये सितारे

हुरुन इंडिया की अमीरों की लिस्ट में अमिताभ बच्चन चौथी पोजिशन पर हैं। 'कल्कि 2898 एडी' के इस एक्टर की नेटवर्थ 1,600 करोड़ है। करण जौहर पांचवे पायदान हैं, जिनकी कुल वेल्थ 1,400 करोड़ है।

यह भी पढ़ें: एक समय सलमान के परिवार ने रखा था Shah Rukh Khan का ध्यान, कहा- 'सिर्फ धक्के ही नहीं, घर का खाना भी खाया'