Move to Jagran APP

जब जमीर बेचकर Shah Rukh Khan को करनी पड़ी फिल्म, माली हालत ठीक होने के बाद सबसे पहले किया था ये काम

शाह रुख खान बॉलीवुड के बेहतरीन स्टार में से एक हैं। उन्होंने अभी तक कई फिल्मों में काम किया है और अपनी एक अलग पहचान बनाई है। किंग खान की मूवी का फैंस बेसब्री के साथ इंतजार करते हैं लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते होंगे कि किंग खान ने अपने करियर में एक मूवी पैसों के लिए की थी।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Sat, 29 Jun 2024 04:36 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 04:36 PM (IST)
एक्टर शाह रुख खान (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर का जिक्र हो, तो लोगों के जुबान पर जो नाम सबसे पहले आता है, वो शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) का होता है। शाह रुख इंडस्ट्री के बेताज बादशाह हैं। उन्होंने अपने अभिनय से लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया है। आज उनके फैंस सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी मौजूद हैं।

हालांकि, इंडस्ट्री में आना और बादशाह बनकर लोगों के दिलों पर राज करना किंग खान के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। उन्होंने इंडस्ट्री में बिना किसी गॉडफादर के कड़ी मेहनत करके ये कामयाबी हासिल की है और आज उनके पास दौलत, शोहरत, प्यार सब कुछ है।

यह भी पढ़ें: 'रॉकस्टार' के बाद Shah Rukh Khan की फिल्म की बारी, बड़े पर्दे पर दोबारा रिलीज होंगी Karan Johar की ये मूवीज

Photo Credit: X

अपने करियर में शाह रुख खान ने कई हिट, सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है। वह किसी भी फिल्म को साइन करने से पहले काफी सोचते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि किंग खान ने अपने करियर में एक ऐसी फिल्म भी की है, जिसे लेकर उन्हें अब भी अफसोस होता है। इस बात का खुलासा खुद शाह रुख ने किया था। चलिए जानते हैं इसके पीछे की वजह।

पैसों के लिए की थी शाह रुख खान ने फिल्म

शाह रुख खान किसी मूवी में कैमियो करें या फिर पूरी मूवी ही उन्हीं को हो, वह अपने रोल को प्ले करने के लिए उसमें जी-जान लगा देते हैं। फैंस फिल्मों में उनकी एक झलक देखने को बेकरार रहते हैं, लेकिन उनकी एक मूवी ऐसी थी, जिसे वह नहीं करना चाहते थे।

Photo Credit: Shah Rukh Khan/Instagram

साल 2016 में अनुष्का शर्मा और शाह रुख खान एक टॉक शो 'यारों की बारात' में गए थे। इस शो में साजिद ने स्टार्स से सवाल किया कि क्या उन्होंने अपनी लाइफ में कभी कोई मूवी सिर्फ और सिर्फ पैसों के लिए की है। इस पर अनुष्का ने न में जवाब दिया और किंग खान ने हां में। इसके साथ ही उन्होंने इसकी वजह भी बताई।

मजबूरी में साइन की थी फिल्म

शाह रुख ने कहा था कि मैं नाम नहीं लूंगा, लेकिन जिंदगी में मैंने एक बार किया है। मैंने 60 फिल्में की हैं और उनमें से सिर्फ एक फिल्म मैंने पैसे के लिए की थी। मुझे मालूम था, मैंने प्रोड्यूसर को बोल दिया था कि यह फिल्म मैं सिर्फ पैसे के लिए कर रहा हूं।

Photo Credit: Shah Rukh Khan/Instagram

उससे पहले मैंने घर खरीदा था। शाह रुख खान ने बताया था कि उनका दिल नहीं था उस फिल्म करने का, लेकिन उन्हें पैसों की जरूरत थी। इसलिए उन्होंने अपना जमीर बेचकर वह फिल्म की थी।

माली हालत ठीक होने के बाद किया ये काम

इसके आगे शाह रुख खान ने बताया कि जब मेरी माली हालत ठीक हो गई, तो मैंने अपनी सारी फिल्में वापस खरीदना शुरू किया और वो पहली फिल्म थी जिसे मैंने खरीदा था। मुझे लगता है कि मैंने उस फिल्म की पेमेंट वापस की है।

यह भी पढ़ें: Kamal Haasan ने बताई Shah Rukh Khan की दरियादिली, 24 साल पहले 'हे राम' में बिना फीस लिए काम करने का किया खुलासा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.