Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शाह रुख खान की Dunki में किए गए ये बड़े बदलाव, यूनिफॉर्म पहनकर घोड़े पर बैठने वाले सीन सहित बदले गए ये डायलॉग

Dunki किंग खान की मूवी डंकी 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। शाह रुख की फिल्म के अर्ली मॉर्निंग टाइमिंग भी सामने आ चुके हैं। वहीं एडवांस बुकिंग में मूवी ताबड़तोड़ बिजनेस करती नजर आ रही है। डंकी को यूए सर्टिफिकेट से नवाजा गया है। लेकिन रिलीज से पहले फैंस को फिल्म में कुछ बदलाव नजर आने वाला है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Mon, 18 Dec 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
Shah Rukh Khan film Dunki Certified with UA Certificate

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 21 दिसंबर का दिन फैंस के लिए खास होने वाला है। इस क्रिसमस शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) फैंस को 'डंकी' की सौगात देंगे। फिल्म रिलीज से बस तीन दिन की दूरी पर है और ऐसे में किंग खान ने मूवी का ग्रैंड प्रमोशन शुरू कर दिया है। 'डंकी' को फैमिली एंटरटेनर मूवी बताया गया है। फिल्म को यूए सर्टिफिकेट के साथ पास किया गया है। लेकिन फिल्म के कुछ सीन हैं, जिनमें बदलाव किया गया है।

'डंकी' में हुए कुछ बदलाव

राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी 'डंकी' शाह रुख खान की इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म में से एक है। किंग खान ने दुबई में फिल्म को जमकर प्रमोट किया है। वहीं, एडवांस बुकिंग में मूवी का रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन देखने को मिल रहा है। दो दिनों में फिल्म ने एडवांस बुकिंग में ही चार करोड़ से ज्यादा की कमाई कर डाली है। अब इंतजार है तो बस रिलीज का। मगर सीबीएफसी ने फिल्म के कुछ डायलॉग और सीन में बदलाव करवाए हैं।

बदल दिए गए ये सीन

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट में बताया गया है कि डंकी को लिमिटेड कट के साथ U/A सर्टिफिकेट दिया गया है। फिल्म में एक शब्द को बदलकर 'अप्रवासी' कर देने को कहा गया है। इसके अलावा शाह रुख के एक सीन को एडजस्ट करने को कहा गया है।

एक सीन में हार्डी (शाह रुख खान) अपनी वेडिंग के दिन यूनिफॉर्म पहने घोड़े पर सवार है। इसे भी बदलने को कहा गया है। फिर फिल्म में वॉर्निंग लेबल ऐड करने को कहा गया है। यह मैसेज है- सुसाइड किसी भी समस्या का सॉल्युशन नहीं है। इन बदलावों के बाद 'डंकी' को यूए सर्टिफिटेक दिया गया। 

एडवांस बुकिंग में दिखाया दम

डंकी 21 दिसंबर को वर्ल्डवाइड रिलीज हो रही है। इंडिया में मूवी केवल हिंदी भाषा में रिलीज होगी। सिंगल लैंग्वेज में रिलीज होने के बाद भी मूवी ने एडवांस बुकिंग में चार करोड़ के पार का कलेक्शन कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Dunki के प्रमोशन में Shah Rukh Khan ने ली फैंस की चुटकी, 'कककक किरण' बोलकर नकल उतारने वालों को दिया करारा जवाब