Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shah Rukh Khan: 'जवान' की रिलीज से पहले विवादों में फंसे शाह रुख खान, मन्नत के बाहर बढ़ी सिक्योरिटी, जानें वजह

Shah Rukh Khan Controversy बॉलीवुड अभिनेता शाह रुख खान अपनी फिल्म जवान को लेकर काफी चर्चा में हैं। इस बीच फिल्म की रिलीज से पहले एक्टर एक विवाद में फंस गए हैं। एक एड की वजह से लोग काफी नाराज हैं और उनके बंगले मन्नत के बाहर विरोध-प्रदर्शन करने की कोशिश भी की गई जिसकी वजह से वहां पुलिस तैनात की गई है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sat, 26 Aug 2023 08:36 PM (IST)
Hero Image
Shah Rukh Khan विवादों में फंसे। Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Shah Rukh Khan Controversy: बॉलीवुड के 'बादशाह' शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) अपनी मच अवेटेड फिल्म 'जवान' (Jawan) की रिलीज से पहले मुश्किल में फंस गए हैं। एक एड की वजह से लोग काफी नाराज हैं। यहां तक कि उनके बंगले 'मन्नत' के बाहर लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी करने की कोशिश की, जिसकी वजह से किंग खान के घर के बाहर पुलिस को तैनात किया गया है।

शाह रुख के बंगले के बाहर टाइट सिक्योरिटी

दरअसल, शाह रुख खान ने हाल ही में एक एड किया था, जिसके बाद अनटच इंडिया फाउंडेशन काफी नाराज हो गया। फाउंडेशन ने किंग खान पर ऑनलाइन जुआ को बढ़ाना देने का आरोप लगाया है। फाउंडेशन की तरफ से मन्नत के बाहर विरोध-प्रदर्शन भी किया गया। मौके पर पहुंचीं मुंबई पुलिस ने आदोंलनकारियों को वहां से हटा दिया। साथ ही मन्नत के बाहर सिक्योरिटी भी बढ़ा दी।

View this post on Instagram

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

शाह रुख के एड पर क्यों भड़के लोग?

ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष ने प्रोटेस्ट न करने देने पर नाराजगी जाहिर की। अध्यक्ष ने कहा, "नई जेनरेशन जंगली रमी गेम खेल रही है। अगर कोई जंगली रमी या फिर बाहर जुआ खेलता है तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लेती है, लेकिन बड़े बॉलीवुड स्टार्स ऐसे ऑनलाइन गेम को प्रमोट करते हैं, जो यंग जेनरेशन को गुमराह कर रही है। बॉलीवुड स्टार्स जानते हैं कि ये गलत है, लेकिन उन्हें पैसे मिल रहे हैं, इसलिए वह इसे प्रमोट करते हैं।"

अध्यक्ष ने आगे कहा, "हम इन सितारों की फिल्में देखकर इन्हें फेमस बनाते हैं और उन पर पैसें खर्च करते हैं। हम इस एड को बंद करने की मांग करते हैं। ये ऐप गैर-कानूनी है। हम इसे गूगल पर भी नहीं ढूंढ सकते हैं, लेकिन ये कुछ प्राइवेट ऐप्स पर अपलोडेड हैं।"

इन सितारों पर भी गिरी गाज

शाह रुख खान के अलावा अजय देवगन, रकुल प्रीत सिंह, प्रकाश राज, अनु कपूर, राणा दग्गुबाती और अन्य क्रिकेटर्स पर भी आपत्ति जताई जा रही है, जिन्होंने ऑनलाइन गेम को प्रमोट किया। अनटच इंडिया फाउंडेशन शाह रुख के अलावा इन सितारों के घर के बाहर भी प्रोटेस्ट करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। बता दें कि शाह रुख खान A23 गेम के ब्रांड एंबेसडर हैं।

कब रिलीज हो रही शाह रुख की जवान?

शाह रुख खान की फिल्म 'जवान' 7 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। रिलीज से पहले ही फिल्म को लेकर खूब बज बना हुआ है। शाह रुख के अलावा लीड रोल में नयनतारा और विजय सेतुपति भी धमाल मचाते दिखाई देंगे।