Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan Advance Booking: 'पठान' की तरह 'जवान' का भी दुनियाभर में चलेगा सिक्का, शुरू हुई एडवांस बुकिंग

Jawan Advance Booking हिंदी सिनेमा के बादशाह शाह रुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म जवान जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। फिल्म का टीजर पिछले महीने रिलीज किया गया था जो खूब चर्चा में रहा था। अब मूवी का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। इस बीच फिल्म के रिलीज से 19 दिन पहले ही एडवांस बुकिंग शुरू कर दी गई है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sat, 19 Aug 2023 10:40 PM (IST)
Hero Image
Jawan की एडवांस बुकिंग हुई शुरू। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Jawan Advance Booking: साल 2023 की मच अवेटेड फिल्म 'जवान' (Jawan) का बज चारों तरफ बना हुआ है। 'पठान' के बाद शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) को 'जवान' में देखने के लिए फैंस बेताब हैं। फिल्म को रिलीज को बस कुछ ही दिन बचे हैं। अब दुनियाभर में 'जवान' की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई है।

शुरू हुई जवान की एडवांस बुकिंग

शाह रुख खान की आगामी फिल्म 'जवान' को लेकर दुनियाभर में क्रेज देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि भारत से पहले ही विदेशों में एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, 'जवान' की एडवांस बुकिंग तीन हफ्ते पहले ही इंटरनेशनल लेवल पर शुरू हो गई है।

प्रोडक्शन हाउस के एक करीबी सूत्र के मुताबिक, 'जवान' के लिए एडवांस बुकिंग इंटरनेशनल लेवल पर अमेरिका, यूएई, ओमान, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी में शुरू हो गई है और जल्द ही दूसरे देशों में भी बुकिंग शुरू हो जाएगी।

क्यों भारत से पहले विदेशों में शुरू हुई बुकिंग?

माना जा रहा है कि इंटरनेशनल एग्जीबिटर्स द्वारा जल्दी एडवांस बुकिंग शुरू करने की सबसे बड़ी वजह 'पठान' की सफलता है। शाह रुख खान की इस फिल्म का दुनियाभर में परचम लहराया था। मूवी ने इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की थी। ऐसा कम होता है, जब इंटरनेशनल एग्जीबिटर्स अन्य फिल्मों के लिए इतने दिन पहले बुकिंग शुरू करें, लेकिन 'पठान' को देखते हुए 'जवान' के लिए ऐसा किया गया है।

दूसरे देशों में जिस तरह 'जवान' की बुकिंग शुरू हो रही है। कहना गलत नहीं होगा कि शाह रुख खान की फिल्म इंडियन ही नहीं दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा देगी। ओपनिंग कलेक्शन भी शानदार होने का अनुमान लगाया जा रहा है। हो सकता है कि शाह रुख की 'जवान' उनकी पिछली फिल्म 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ दे।

कब रिलीज होगी जवान?

रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी फिल्म 'जवान' का निर्माण शाह रुख खान की पत्नी गौरी खान ने किया है। वहीं, इसका निर्देशन एटली ने किया है। यह फिल्म 7 सितंबर 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज होगी। 

फिल्म में शाह रुख खान के अलावा नयनतारा, विजय सेतुपति और दीपिका पादुकोण भी अहम रोल में हैं।