Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पठान' से भी महंगी है शाह रुख की 'जवान', फिल्म का बजट जानकर हो जाएंगे शॉक्ड

Shah Rukh Khan Jawan Budget शाह रुख खान की फिल्म जवान की रिलीज में कुछ ही दिनों का समय बाकी रह गया है। इस बीच फिल्म के बजट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि जवान शाह रुख के फिल्मी करियर की पहली ऐसी फिल्म है जिसका बजट काफी ज्यादा है। इस मामले में जवान ने पठान को भी पीछे छोड़ दिया है।

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 17 Aug 2023 04:40 PM (IST)
Hero Image
जानिए कितने करोड़ में बनी है जवान (Photo Credit-Jagran)

 नई दिल्ली जेएनएन: बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाह रुख खान ने अपनी दमदार एक्टिंग के लिए चलते खास पहचान बनाई है। आलम ये है कि शाह फिल्म का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। उनकी अपकमिंग फिल्म की बात करें तो वह 'जवान' है।

फिल्म के बजट की बात करें तो उसने हर किसी को हैरान कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख की पिछली फिल्म पठान से कई ज्यादा बजट उनकी आने वाली फिल्म जवान का है।

300 करोड़ रुपये के बजट पर बनी फिल्म 'जवान'

फिल्म 'पठान' की बात करें तो ये फिल्म 225 करोड़ रुपये के बजट में बनाई गई थी और एक एंटरटेनमेंट पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म जवान को 300 करोड़ रुपये के बजट पर बनाया गया है। फिल्म जवान की रिलीज के लिए हर कोई एक्साइटेड है।

अब देखना ये होगा कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितना धमाल मचाती है। शाहरुख की फिल्म जवान सिनेमाघरों में 7 सितंबर 2023 को रिलीज होगी। कथित तौर पर फिल्म जवान शाहरुख की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बनी है।

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

फिल्म 'पठान' 225 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और इसने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़े थे। फिल्म पठान शाहरुख के करियर की अब तक की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी।

उनकी पिछली फिल्मों की बात करें तो जीरो 200 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी, 'दिलवाले लगभग 135 करोड़ रुपये, रा.वन 130 करोड़, फैन 120 करोड़, रईस 95 करोड़ रुपये और हैप्पी न्यू ईयर 150 करोड़ रुपये' में बनी थीं।

'जवान' के अलावा 'डंकी' में नजर आएंगे किंग खान

'जवान' की बात करें तो फिल्म में शाहरुख खान और नयनतारा की जोड़ी पहली बार एक साथ देखने को मिलेगी। डायरेक्टर एटली की इस मूवी में दीपिका पादुकोण कैमियो में नजर आएंगी। फिल्म में विजय सेतुपति, प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा और रिद्धि डोगरा सहित कई कलाकार अहम भूमिका निभाते हुए दिखेंगे।

बता दें, शाहरुख खान डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की आगामी फिल्म 'डंकी' में तापसी पन्नू के साथ दिखाई देंगे। सिनेमाघरों में ये फिल्म 22 दिसंबर 2023 के दिन रिलीज होगी।