Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan: क्या इस फिल्म की कॉपी है शाह रुख खान की 'जवान', नेटिजंस ने ढूंढी समानता?

Jawan Copy Movie साउथ डायरेक्टर एटली की फिल्म जवान का बोलबाला इस समय हर तरफ बोल रहा है। रिलीज के पहले दो दिन बंपर कलेक्शन को लेकर शाह रुख खान की जवान की हर तरफ वाह-वाही हो रही है। लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है सोशल मीडिया पर नेटिजंस की ओर से फिल्म जवान एक फिल्म कॉपी बताया जा रहा है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Sat, 09 Sep 2023 10:51 AM (IST)
Hero Image
जवान को माना जा रहा है कॉपी फिल्म (Photo Credit-Twitter)

नई दिल्ली जेएनएन: Shah Rukh Khan Jawan Copy Movie: शाह रुख खान की लेटेस्ट फिल्म 'जवान' मौजूदा समय में जमकर सुर्खियां बटोर रही है। 'पठान' की अपार सफलता के बाद शाह रुख 'जवान' के जरिए एक नया कीर्तिमान रचने की तैयारी में नजर आ रहे हैं। जिस तरह से पहले दो दिन में 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है, उससे ये अंदाजा आसानी से लग सकता है।

लेकिन इस बीच अब सोशल मीडिया पर एक नेटिजंस की ओर से बहस छिड़ गई है कि 'जवान' एक फेमस तमिल फिल्म की कॉपी। आइए जानते हैं कि आखिरकार उनके इस दावे में कितनी सच्चाई है।

नेटिजंस ने तलाशी 'जवान' की इस फिल्म से समानता

बीते गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई शाह रुख खान की 'जवान' को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर तमाम फैंस के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। इस बीच कुछ फैंस का मानना है कि एटली की ये मूवी साल 1989 में आई तमिल फिल्म 'थाई नाडू' से मिलती-जुलती है।

— மாடர்ன் திராவிடன் (@moderndravidan) September 7, 2023

एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा है- 'जवान फिल्म की कहानी मूल रूप से 1898 की फिल्म थाई नाडू से मेल खाती है।' इसके साथ ही दूसरे यूजर ने ट्वीट कर शाह रुख खान के जवान लुक्स की समानता साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों से कर दी है।

— RUDRA💫 (@invincibl39) September 7, 2023

वहीं एक यूजर का मानना है कि '1990 में आई डार्कमैन के पोस्टर से जवान का पोस्टर समानता रखता है और फिल्म की स्टोरी भी कॉपी की गई।' इस तरह से तमाम लोग जवान को लेक

र ये दावा कर रहे हैं। हालांकि उनके इस दावे में की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकती है।

'जवान' ने दो दिन में की बंपर कमाई

रिलीज के पहले दो दिन में शाह रुख खान की 'जवान' ने ये साबित कर दिया है कि आने वाले समय में ये फिल्म बड़ा धमाका करती नजर आएगी।

शाह रुख की 'जवान' ने ओपनिंग डे पर 65 करोड़ और दूसरे दिन अनुमानित 53 करोड़ का धमाकेदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है, जिसके चलते महज दो दिन में इस मूवी ने 127 करोड़ से ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर डाला है।

ये भी पढ़ें- Jawan: टाइगर श्रॉफ ने की 'जवान' की जमकर तारीफ, शाह रुख खान को लेकर सोशल मीडिया पर लिख डाली ये बात