Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्विट्जरलैंड के लिए रवाना हुए Shah Rukh Khan, लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में मिलेगा स्पेशल अवॉर्ड

हिंदी सिनेमा के बादशाह कहे जाने वाले शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) को जल्द ही उन्हें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल (Locarno Film Festival) में सम्मानित किया जाएगा। अवॉर्ड रिसीव करने के लिए शाह रुख खान स्विटजरलैंड के लिए भी रवाना हो गये हैं। हाल ही में उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया है जिसका वीडियो भी सामने आया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 09 Aug 2024 12:50 PM (IST)
Hero Image
स्विटजरलैंड में सम्मानित होंगे शाह रुख खान। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। तीन दशक से सिनेमा पर जादू चला रहे शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की दुनियाभर में तगड़ी फैन-फॉलोइंग है। उन्होंने अपनी काबिलियत से सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी शोहरत हासिल की है। उन्हें हिंदी सिनेमा में अपनी शानदार परफॉर्मेंस के लिए लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल (Locarno Film Festival) में सम्मानित किया जाएगा।

स्विटजरलैंड के लोकार्नो में 17 अगस्त को लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल है। इस साल शाह रुख खान भी इस फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा होंगे। उन्हें पार्डो अला कैरिएरा (Pardo alla Carriera) अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। हाल ही में, शाह रुख खान स्विटजरलैंड के लिए रवाना हुए।

स्विटजरलैंड के लिए रवाना शाह रुख खान

हाल ही में, शाह रुख खान स्विटजरलैंड जाने के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए। टाइट सिक्योरिटी के साथ अभिनेता मुंबई से रवाना हुए। डेनिम जींस, व्हाइट, ऑरेंज जैकेट और स्पोर्ट शूज में किंग खान हैंडसम लग रहे थे। काला चश्मा लगाए अभिनेता स्वैग के साथ उड़ान भरने के लिए निकले।

यह भी पढ़ें- 11 साल पहले Shah Rukh Khan ने दीपिका पादुकोण को लेकर की थी ये भविष्यवाणी हुई सच, अनदेखा वीडियो वायरल

View this post on Instagram

A post shared by Pallav Paliwal (@pallav_paliwal)

शाह रुख के मुरीद हुए आर्टिस्टिक डायरेक्टर

फिल्म फेस्टिवल के आर्टिस्टिक डायरेक्टर गियोना ए नजारो के हवाले से एएफपी ने शाह रुख खान को सम्मानित किए जाने पर लिखा, "भारतीय सिनेमा में उनके योगदान की समृद्धि और व्यापकता अभूतपूर्व है। खान (शाह रुख) एक ऐसे किंग हैं जिन्होंने अपने दर्शकों से कभी कनेक्शन नहीं खोया। यह साहसी कलाकार हमेशा खुद को चुनौती देने के लिए तैयार रहता है।" मालूम हो कि शाह रुख को शनिवार को सम्मानित किया जाएगा।

शाह रुख खान की अपकमिंग फिल्में

जीरो की फ्लॉप के बाद शाह रुख खान ने बॉलीवुड से पांच साल का ब्रेक लिया और 2023 में धांसू कमबैक किया। पहले पठान से बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की, फिर जवान और डंकी से अपनी बादशाहत जारी रखी। इन दिनों वह अपनी आगामी फिल्म किंग (King) की शूटिंग कर रहे हैं, जिसमें उनकी बेटी सुहाना खान (Suhana Khan) भी नजर आएंगी। इसके अलावा वह टाइगर वर्सेज पठान में सलमान खान के साथ बड़े पर्दे पर धमाल मचाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Munjya एक्टर की चमकी किस्मत, Shah Rukh Khan और सुहाना खान की King में हुई एंट्री