Move to Jagran APP

Shah Rukh Khan: लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में इस पुरस्कार से नवाजे जाएंगे शाह रुख खान, 'देवदास' की होगी स्क्रीनिंग

शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) हिंदी सिनेमा के दमदार अभिनेताओं में से एक हैं। इस वक्त उनको लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल 2024 (Locarno Film Festival 2024) में शाह रुख को खास सम्मान से नवाजा जाएगा। आइए जानते हैं कि इस इंटरनेशनल फिल्म समारोह में किंग खान को किस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Tue, 02 Jul 2024 04:54 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 05:00 PM (IST)
शाह रुख खान को मिलेगा खास अवॉर्ड (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के मेगा सुपरस्टार के तौर पर शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) को काफी जाना जाता है। बीते समय में देखा गया है कि कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शाह रुख के नाम की गूंज रही है। अब ये कारवां लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल 2024 (Locarno Film Festival 2024) तक आगे जाने वाला है। 

खबर है कि शाह रुख खान को इस फिल्म समारोह में खास सम्मान से नवाजा जाएगा। सिर्फ इतना ही नहीं किंग खान की सुपरहिट फिल्म देवदास की स्क्रीनिंग भी इस दौरान की जाएगी। आइए इस मामले को विस्तार से जानते हैं।

शाह रुख को मिलेगा ये सम्मान

कुछ समय बाद लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल के 77वें संस्करण का आयोजन किया जाना है। जवान फिल्म कलाकार शाह रुख खान भी इस समारोह में शामिल होंगे। इस दौरान शाह रुख खान को हिंदी सिनेमा में उनके शानदार योगदान को मद्देनजर रखते हुए करियर अचीवमेंट अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- शाह रुख खान का इंटरव्यू कर चुके हैं 'सचिव' जितेंद्र कुमार, कहा- किंग खान ने गार्ड्स को मेरी फोटो...

 प्रतिष्ठित पार्डो अला कैरियरा असकोना-लोकार्नो टूरिज्म के तहत किंग खान को ये अवॉर्ड मिलेगा। उनके करियर के लिए इसे एक स्पेशल ट्रिब्यूट बताया जा रहा है। इस खबर के सामने आने के बाद शाह रुख के फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है। 

एक सुपरस्टार के तौर पर उनके लिए ये एक बड़ी उपलब्धि साबित होने वाली है। सिर्फ इतना ही नहीं लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में निर्देशक संजय लीला भंसाली और शाह रुख की सुपरहिट फिल्म देवदास की स्क्रीनिंग की जाएगी। बता दें कि आने वाले समय में शाह रुख खान बेटी सुहाना खान संग फिल्म किंग में दिखाई दे सकते हैं। 

कब शुरू होगा लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल 

हर बार की तरह इस बार भी लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल चर्चा में बना हुआ है। करीब एक महीने बाद इसका आगाज होना है। 77वें लोकार्नो इंटरनेशनल फिल्म समारोह की शुरुआत 7 अगस्त से होगी, जोकि 17 अगस्त तक चलेगा। शाह रुख खान 10 अगस्त की शाम को इस मूवी फेस्टिवल में शामिल होंगे। 

ये भी पढ़ें- Om Shanti Om में कैमियो के लिए शाह रुख खान से तब्बू को मिला था खास तोहफा, 17 साल बाद किया खुलासा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.