Move to Jagran APP

बाथरूम के पॉट पर बैठ Shah Rukh Khan ने की थी 'ओम शांति ओम' को हिट बनाने की प्लानिंग, 'जिगरी यार' ने बताया किस्सा

Om Shanti Om साल 2007 की सुपरहिट फिल्म थी। शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण ने फिल्म में मेन लीड प्ले किया था। एक हालिया इंटरव्यू में श्रेयस तलपड़े ने बताया है कि किंग खान ने फिल्म को हिट बनाने के लिए कौन सी रणनीति अपनाई थी। श्रेयस ने रिवील किया कि बाथरूम में शाह रुख ने क्या प्लान किया था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Thu, 09 May 2024 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 06:32 PM (IST)
शाह रुख खान ने इस तरह ओम शांति ओम को बनाया था हिट। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फराह खान के निर्देशन में बनी फिल्म 'ओम शांति ओम' (Om Shanti Om) साल 2007 की सुपरहिट फिल्म है। शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) स्टारर मूवी से दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने डेब्यू किया था। 

loksabha election banner

'ओम शांति ओम' के डायलॉग्स और गाने आज भी बहुत चाव से सुने जाते हैं। इस फिल्म ने 2007 में जमकर कमाई की थी। मगर क्या आप जानते हैं कि इसे हिट बनाने के लिए खुद शाह रुख खान ने रणनीति तैयार की थी, वो भी बाथरूम में बैठकर।

फिल्म में शाह रुख खान के जिगरी यार पप्पू का किरदार अभिनेता श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) ने निभाया था। एक हालिया इंटरव्यू में श्रेयस ने बताया कि किस तरह लंदन के एक होटल में शाह रुख ने उनके साथ मिलकर 'ओम शांति ओम' के प्रमोशन की रणनीति बनाई थी। 

क्यों श्रेयस ने साइन की 'ओम शांति ओम'?

श्रेयस तलपड़े ने कहा, "यार मेरे लिए ना चीजें बहुत सिंपल हैं। बदकिस्मती से यह बात भी मेरे खिलाफ चली गई कि मैं वही करता हूं जो मेरा दिल कहता है। जब फराह ने मुझे बताया कि वह एक फिल्म बना रहे हैं, जिसमें शाह रुख खान भी हैं। मैं बिल्कुल क्लियर था कि मुझे शाह रुख के साथ काम करना है। मैं फराह के साथ भी काम करना चाहता था। रोल अच्छा था और यह और बेहतर हुआ। किस्मत की बात है कि इसे आज भी याद किया जाता है।"

Shreyas Talpade

यह भी पढ़ें- इन बॉलीवुड सितारों की पहली तनख्वाह जान उड़ जाएंगे होश, Salman Khan को मिली थी सिर्फ इतनी Fees

शाह रुख के साथ श्रेयस ने कैसा किया बर्ताव?

श्रेयस ने आगे कहा, "हमने बहुत अच्छा समय बिता और ओम शांति ओम की शूटिंग के बीच हमने काफी कुछ सुधारा। मुझे अगला दिन याद है, जब पहले दिन शूटिंग होनी थी। उन्होंने कहा, 'श्रेयस, यार मुझे कल बड़ा मजा आया। काफी समय बाद मैं वाकई मजा किया। मैं घर गया और मैंने गौरी से कहा कि मुझे उनके साथ काम करके मजा आया।' आप और क्या चाहते हैं?"

Shreyas Talpade Shah Rukh Khan

बकौल श्रेयस, "आप एक सुपरस्टार के साथ काम करना चाह रहे हैं जो आपको कभी भी एक न्यूकमर की तरह ट्रीट नगीं करता है। वह बराबर का दर्जा देता है। वह आपके साथ एक दोस्त की तरह बर्ताव करते हैं। वह आपके साथ काम करके खुश हैं। जिस तरह से उन्होंने ओम शांति ओम को प्रमोट किया, यह मेरे लिए एक बहुत बड़ा लर्निंग एक्सपीरियंस है।"

यह भी पढ़ें- 1942 A Love Story के लिए Anil Kapoor नहीं थे विधु विनोद चोपड़ा की पहली पसंद, पहले इस सुपरस्टार को दिया था ऑफर

बाथरूम में बैठ शाह रुख ने बनाई रणनीति

श्रेयस तलपड़े ने बताया कि फिल्म के प्रमोशन के लिए वह, दीपिका पादुकोण और शाह रुख लंदन गये थे। लंदन के एक होटल रूम में दीपिका इंटरव्यू दे रही थीं और बाथरूम में दोनों एक्टर्स बैठकर प्रमोशन की रणनीति तैयार कर रहे थे। शाम को प्रीमियर में जाना था और शाह रुख सोच रहे थे कि रेड कारपेट पर जाकर वह फिल्म के गाने पर डांस करेंगे। श्रेयस ने कहा, "वह पॉट पर बैठे थे, मैं टब में बैठा था। हम बात कर रहे थे और दीपिका के इंटरव्यू के खत्म होने का इंतजार कर रहे थे।"

Shah Rukh Deepika Padukone

उन्होंने आगे कहा, "वह रात को 10.30 से 11 बजे मेरे कमरे में आये, जब और दीप्ति सोने जाने वाले थे। मुझे लगा कि रूम सर्विस वाला पानी की बोतल देने आया। जब मैंने दरवाजा खोला तब मुझे यह समझने में थोड़ा वक्त लग गया कि यह कोई और है। उन्होंने (शाह रुख) ने कहा, 'बाहर ही खड़े रखेगा?' मैंने कहा, 'सॉरी सॉरी यार। मैं किसी और की उम्मीद कर रहा था।'"

श्रेयस ने कहा, "जब वह अंदर आये, उन्होंने अगले दिन का चार्ट तैयार किया। शाहरुख खान रात के 11 बजे लंदन में अपनी फिल्म के लिए ऐसा कर रहे थे। लोगों को लगता है कि उनके पास यह सबसे देखने के लिए पीआर टीम है। नहीं, बॉस, वह यह सब खुद करते हैं और सारी चीजों को एक्सप्लेन किया।"

यह भी पढ़ें- Sarfarosh के लिए Aamir Khan नहीं, ये सुपरस्टार था मेकर्स की पहली पसंद, 25 साल बाद डायरेक्टर ने बताया नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.