Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब Shah Rukh Khan के परिवार पर टूटा था दुखों का पहाड़, पत्नी गौरी खान के मिसकैरेज की वजह छोड़ दी थी शूटिंग

शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ आए दिन चर्चा का विषय बनी रहती है। खासतौर पर पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) संग उनकी लव स्टोरी के रोचक किस्से भी मौजूद हैं जो खुद किंग खान ने बताए हैं। लेकिन एक बार शाह रुख खान ने गौरी के मिसकैरेज को लेकर भी अपने जीवन के सबसे बुरे दौर को भी खुलासा किया था।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 02 Oct 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
शाह रुख खान और गौरी खान (Photo Credit-IMDB)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्मी सितारों की फिल्मी लाइफ के अलावा फैंस को उनकी निजी जिंदगी से जुड़े किस्सों को जानने में काफी रुचि रहती है। इस मामले में हम आपके लिए शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की जिंदगी के सबसे बुरे दौर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से उनकी पत्नी गौरी खान बुरी तरह से टूट गई थीं, क्योंकि उनको मिसकैरेज का दर्द झेलना पड़ा था। 

अपनी वाइफ का दर्द बांटने के लिए शाह रुख विदेश में ही फिल्म की शूटिंग को बीच में छोड़कर चले आए थे। इस बात का खुलासा खुद किंग मूवी (King Movie) कलाकार ने ऑन कैमरा किया था। आइए मामले को विस्तार से जानते हैं।

गौरी का हुआ था गर्भपात 

संघर्ष के दिनों से शाह रुख खान गौरी को बेहद पसंद करते थे। काफी सालों तक गौरी के प्यार में उनका हाल दीवानों जैसा रहा था। हालांकि, सच्चे प्यार की जीत होनी तय थी और 25 अक्टूबर 1991 को इस कपल ने शादी रचा ली। कॉफी विद करण के मंच पर गौरी खान ने इस बात का खुलासा किया था उन्होंने मैरिज के दो साल बाद ही फैमिली प्लानिंग शुरू कर दी थी। 

ये भी पढ़ें- Shah Rukh Khan को 'जवान' के लिए मिला अवॉर्ड तो भड़क उठे यूजर्स, बताया- कौन था असली हकदार

जैसे तैसे गौरी प्रेग्नेंट हुई, लेकिन उनका मिसकैरेज हो गया और इसकी वजह से उनकी हालत काफी खराब हो गई थी। हालांकि, 1997 में गौरी और शाह रुख के घर पर पहले बच्चे के रूप में बेटे आर्यन खान ने जन्म लिया। 

शाह रुख खान ने छोड़ दी थी शूटिंग

जब शाह रुख खान की गौरी के गर्भपात की खबर मिली थी तो वह उस वक्त विदेश में निर्देशक सुभाष घई की फिल्म परदेस की शूटिंग कर रहे थे। रितेश देशमुख और साजिद खान के कॉमेडी शो यारों की बारात में फिल्म जब हैरी मेट सेजल के प्रमोशन के दौरान किंग खान ने बताया था-

जब मुझे गौरी के मिसकैरेज की सूचना मिली, तब मैं न्यूयॉर्क में मौजूद था, वहां मेरी फिल्म परदेस की शूटिंग चल रही थी। इस खबर ने मुझे डिस्टर्ब कर दिया और मैं शूटिंग को बीच में छोड़कर घर लौट आया था। इस मुश्किल घड़ी में मैं गोरी के साथ रहकर उसका दर्द बांटना था, जोकि एक पति के आधार पर मैंने किया। 

शाह रुख की फैमिली में कौन-कौन

बेशक गौरी खान के कई बार मिसकैरेज का दर्द झेलना पड़ा था। लेकिन उनके घर में खुशी के तौर पर तीन बच्चों की किलकारी गूंजी है। जिनमें उनके बड़े बेटे आर्यन खान, बेटी सुहाना खान और छोटा बेटा अबराम खान शामिल हैं।

कई मौके पर शाह रुख खान अपनी पूरी फैमिली के साथ नजर आते रहते हैं। साथ ही गौरी भी अपने बच्चों और पति के साथ सोशल मीडिया पर परिवार की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। 

ये भी पढ़ें- 'मैं कभी सोच भी नहीं सकती कि...' ऊ अंटावा पर Shah Rukh Khan और विक्की कौशल का डांस देख सामंथा ने इस तरह किया रिएक्ट