Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shah Rukh Khan ने 'पठान' के लिए नहीं ली कोई फीस, फिर भी कमाए 200 करोड़ रुपये, जानें कैसे

Shah Rukh Khan Pathaan Fees शाह रुख खान की फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर 1 हजार करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुकी है। वहीं शाह रुख खान की कमाई 200 करोड़ रुपये हुई है। इस फिल्म में उनके अलावा और भी कई कलाकार थे।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Wed, 19 Apr 2023 05:49 PM (IST)
Hero Image
Shah Rukh Khan Pathaan Fees, Shah Rukh Khan, SRK Pathaan Fees

नई दिल्ली, जेएनएन। Shah Rukh Khan Pathaan Fees: शाह रुख खान की फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यापार किया है। इस फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 1050.3 करोड़ रुपये की कमाई की है। डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 500 करोड़ रुपये की कमाई की है। 

शाह रुख खान ने फीस के तौर पर फिल्म के लाभ से 60% मांग लिया था

शाह रुख खान ने फीस के तौर पर फिल्म के लाभ से 60% मांग लिया था और इस बात को लेकर सहमति बन गई थी। जहां, पठान का बजट 270 करोड़ रुपए था। वहीं, फिल्म की कुल कमाई 333 करोड़ रुपए हुई है। इसके चलते शाह रुख खान को उनके हिस्से के 200 करोड़ रुपये दिए गए हैं। इस फिल्म ने 545 करोड़ रुपये की कमाई भारत में की है और 396.2 करोड़ रुपए विदेशों में कमाए हैं।

View this post on Instagram

A post shared by prime video IN (@primevideoin)

शाह रुख खान को उनके हिस्से के 200 करोड़ रुपये दिए गए हैं

भारतीय डिस्ट्रीब्यूटर को 245 करोड़ रुपये दिए गए हैं। वहीं, ओवरसीज डिस्ट्रीब्यूटर को 178 करोड़ रुपये दिए गए हैं। पठान की सेटेलाइट और डिजिटल राइट्स से डेढ़ सौ करोड़ रुपये कमाए गये है। वहीं, म्यूजिक राइट्स और सब्सिडी से 30 करोड़ कमाए गए हैं। शाह रुख खान की पिछली फिल्म पठान जहां बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई है।

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

शाह रुख खान की जीरो फ्लॉप हो गई थी

इसके पहले 2018 में आई उनकी फिल्म जीरो फ्लॉप हो गई थी। पठान की सफलता पर शाह रुख खान ने कहा है , 'पिछले 4 वर्षों में कुछ अच्छा और कुछ बुरा हुआ। मैंने कोई काम नहीं किया। मैंने मेरे बच्चों को बढ़ते हुए देखा। पठान के पहले रिलीज हुई मेरी फिल्म ने अच्छा नहीं किया था। लोग कहने लगे कि मेरी फिल्में अब नहीं चलती। मुझे कुछ और करना चाहिए। मैंने इटालियन खाना बनाना सीखा। पिछले 4 दिनों में मैं अब पिछले 4 वर्षों को भूल गया हूं।'

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

पठान को लेकर काफी विवाद भी हुआ था

पठान में शाह रुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन इब्राहिम की भी अहम भूमिका थी। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छे रिव्यु भी मिले थे। फिल्म को लेकर काफी विवाद भी हुआ था। इसके चलते फिल्म के गानों से कुछ सीन हटाने भी पड़े थे।